भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में ICC ODI World Cup 2023 खेला जाएगा। इसके लिए 10 शहरों के क्रिकेट स्टेडियम को चुना गया है। इन स्टेडियमों में नवीनीकरण का काम तेजी से चल रहा है। इसी बीच बुधवार देर रात कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में आग लगने की घटना सामने आई है। आग लगने के चलते सारा सामान जलकर खाक हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती जांच में पाया गया है कि आग शॉट सर्किट होने के चलते लगी। अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग बुधवार देर रात को लगी। फिलहाल, आग पर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन इस दौरान उन्हें कई घंटे लग गए। बताया जा रहा है कि आग ड्रेसिंग रूम की फॉल्स सीलिंग में लगी, जहां क्रिकेटरों के उपकरण रखे हुए थे।
 
शॉर्ट सर्किट से लगी आग

हालांकि, नुकसान उतना ज्यादा नहीं था, लेकिन वहां मौजूद खिलाड़ियों का सारा सामान जल गया। इस घटना ने ईडन गार्डन्स के बुनियादी ढांचे को सवालों के घेरे में ला दिया है, जबकि आगामी विश्व कप में दो महीने से भी कम समय बचा है। अचानक आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। स्टेडियम में विश्व कप 2023 के चलते नवीनीकरण का काम चल रहा है।

ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे 5 मैच

गौरतलब हो कि वनडे विश्व कप के पांच मैचों की मेजबानी ईडन गार्डन्स करेगा। इस पांच में से एक मैच सेमीफाइनल का भी है। ईडन गार्डन्स मैदान पर पहला मुकाबला 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच है। तीसरा मुकाबला 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। 11 नवंबर को यहां इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। जबकि टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच इसी मैदान पर 16 नवंबर को आयोजित किया जाएगा।