कुलदीप यादव ने राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की वापसी करा दी. इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट क्रीज पर टिक कर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से भारतीय टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे. बेन डकेट इससे पहले कि मैच को भारत से बिल्कुल ही दूर ले जाते उससे पहले ही कुलदीप यादव ने उनका शिकार कर दिया. बेन डकेट राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन अपने कल के स्कोर में सिर्फ 20 रन जोड़कर आउट हो गए. बेन डकेट 151 गेंदों में 153 रन बनाकर आउट हुए. डकेट की पारी में 23 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. 

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 51वें ओवर में कुलदीप यादव को कप्तान रोहित शर्मा ने बॉलिंग अटैक पर लगाया. इंग्लैंड के लिए उस समय खतरनाक ओपनर बेन डकेट स्ट्राइक पर मौजूद थे और 150 गेंदों में 153 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. कुलदीप यादव ने 51वें ओवर की पहली ही गेंद पर बेन डकेट को कवर्स पर फील्डिंग कर रहे शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करा दिया. कुलदीप यादव की ये गेंद बहुत खराब थी, लेकिन उस पर बेन डकेट ने शॉट सीधे शुभमन गिल के हाथों में खेल दिया. कुलदीप यादव ने अपनी खराब गेंद से बेन डकेट को ललचाया और उन्हें हवा में शॉट खेलने के लिए मजबूर कर दिया. शुभमन गिल ने इसके बाद कोई गलती नहीं करते हुए शानदार कैच लपक लिया. 

भारत के स्कोर से 155 रन पीछे इंग्लैंड

बता दें कि इंग्लैंड ने शनिवार को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक पांच विकेट गंवाकर 290 रन बना लिए और पहली पारी के हिसाब से अभी वह 155 रन से पीछे चल रही है. बेन स्टोक्स 39 रन और बेन फोक्स 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड ने सुबह 2 विकेट पर 207 रन से खेलना शुरू किया. बेन डकेट ने कल शाम के 133 रन को 153 रनों में तब्दील किया और जो रूट कल शाम के स्कोर में 9 रन जोड़कर 18 रन बनाकर आउट हो गए. भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 131 रन बनाए जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 112 रनों का योगदान दिया. पहली पारी में इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके हैं. रेहान अहमद ने 2 विकेट हासिल किए. जेम्स एंडरसन, जो रूट और टॉम हार्टले को 1-1 विकेट मिला है.