रायपुर । छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपनी सरकार बनाने का दावा ‎‎किया है। भाजपा के मंसूबों पर पानी फेरते हुए पीसीसी संचार प्रमुख सुशील आनंद ने अपना बयान जारी ‎किया है। उनका कहना है ‎कि मनसुख मंडाविया या चाणक्य अमित शाह आ जाये, छत्तीसगढ़ में सरकार तो कांग्रेस की ही बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के नियमतिकरण पर कहा कि जो कर्मचारी बचे हैं उनके हित में आगे निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है ‎कि विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दो चरणों में 90 सीटों में मतदान हो चुका है। पहले चरण में 20 सीटों में 7 नवंबर और दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीटों में मतदान हुआ। चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 3 दिसंबर को होगा। तक पता चलेगा की प्रदेश में किसकी सरकार आएगी। इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 
वहीं मतगणना को लेकर भी सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। पीसीसी संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आंनद शुक्ला ने भाजपा की मतगणना को लेकर रणनीति पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा मुगालते पालकर बैठी हैं कि वो सरकार बनाने जा रही। ढाई के अंक तक मुश्किल से पहुंचेगी, कोई भी रणनीति बना ले सब धरी के धरी रह जाएगी। छत्तीसगढ़ में चाहे मनसुख मंडाविया आ जाये या चाणक्य अमित शाह आ जाये, सरकार तो कांग्रेस की ही बनेगी। नियमतिकरण की आस में बैठे कर्मचा‎रियों की हालत पर सुशील आंनद ने कहा ‎कि भाजपा के 15 साल की सरकार में कर्मचारियों के साथ अन्याय, शोषण हुआ। जब‎कि कांग्रेस की सरकार के समय में कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की गई, बहुत से कर्मचारियों को नियमित भी किया। 
मतगणना को लेकर भाजपा की तैयारी पर सुशील आंनद शुक्ला ने कहा ‎कि मतगणना में गड़बड़ी करना भाजपा का चरित्र रहा है। मध्यप्रदेश में कलेक्टर ने बैलेट पेपर खुलवा दिया। भाजपा चुनाव हार रही है। इसलिए उनके नेता पटकथा लिख रहे हैं। हारने के बाद पट कथा ‎लिखने वाले बताएंगे कि मतगणना में गड़बड़ी हुई है। भाजपा पर धान के मूल्य को लेकर कांग्रेस हमलावर रही हैं। इस पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा ‎कि केंद्र में भाजपा की सरकार है छत्तीसगढ़ राज्य में चुनाव के समय जनता को ठगने के लिए धान का मूल्य 3100 किया। देश के बाकी राज्यों के किसानों को भी तो ‎मिलना चा‎हिए।