इस्लामाबाद । पाक चुनाव आयोग ने फिर से कई सीटों पर चुनाव कराने का ऐलान किया है। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने मतदान सामग्री छीनने और उसे नुकसान पहुंचाने की शिकायतों की जांच के बाद देश भर में कई मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश ‎दिए है। आयोग ने 15 फरवरी को कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान निर्धारित किया है। बता दें ‎कि पाकिस्तान में तीन दिन से चल रही वोटों की गिनती अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। अभी तक आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। इस बीच पाक चुनाव आयोग ने फिर से कई सीटों पर चुनाव कराने का एलान किया है।  
दरअसल, आयोग ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान सामग्री छीनने और क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं के संबंध में देश के विभिन्न हिस्सों से शिकायतों का जवाब दिया, जिससे स्थानीय चुनाव अधिकारियों को मतदान प्रक्रियाओं को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालिया घटनाक्रम में चुनाव आयोग ने 15 फरवरी को कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान निर्धारित किया है। इन मतदान केंद्रों के नतीजे पुनर्मतदान कार्यक्रम के पूरा होने पर घोषित किए जाएंगे। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन मतदान केंद्रों की सूची जारी की है जहां दौबारा मतदान का आदेश दिया गया है।
ईसीपी ने खैबर पख्तूनख्वा के 25 मतदान केंद्रों पर चुनाव के दिन आतंकवादियों द्वारा मतदान सामग्री को पहुंचाए गए नुकसान के कारण पुनर्मतदान कराने का फैसला किया है। इस बीच, चुनाव आयोग ने क्षेत्रीय चुनाव आयुक्त को एनए-242 कराची केमारी, सिंध में एक मतदान केंद्र पर बर्बरता की शिकायतों के संबंध में तीन दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। इससे पहले कई पार्टियों ने देरी के बाद परिणामों की विश्वसनीयता के बारे में चिंता जा‎हिर की है।