वाशिंगटन। पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाऊद, जिनकी अपने बेटे के साथ टाइटन पनडुब्बी में मौत हो गई थी, की पत्नी क्रिस्टीन दाऊद ने परिवार के अलविदा कहने से पहले के अंतिम क्षणों को याद किया। उन्होंने बताया कि उनके पति और बेटा टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए समुद्र तल पर जाने के लिए बहुत उत्साहित थे।

क्रिस्टीन ने टाइटैनिक त्रासदी को किया याद

क्रिस्टीन दाऊद की यह टिप्पणी अमेरिकी तटरक्षक बल के उस बयान के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि टाइटन पनडुब्बी में 'भयंकर विस्फोट' हुआ, जिससे उसमें सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। क्रिस्टीन ने उस त्रासदी को याद करते हुए कहा।

मुझे लगता है कि जब हमने 96 घंटे का आंकड़ा पार कर लिया तो मैंने उम्मीद खो दी। तभी मैंने किनारे पर अपने परिवार को एक संदेश भेजा और मैंने कहा कि मैं सबसे खराब स्थिति के लिए तैयारी कर रही हूं, लेकिन मेरी बेटी तब तक नहीं हारी, जब तक कि तटरक्षक बल ने फोन नहीं किया और कहा कि उन्हें मलबा मिल गया है।'

मनोवैज्ञानिक के रूप में काम करती हैं क्रिस्टीन

क्रिस्टीन जर्मनी से हैं। वह एक कोच और मनोवैज्ञानिक के रूप में काम करती हैं। उन्होंने इससे पहले 2019 में एक घातक विमान दुर्घटना से बचने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट लिखा था, जिसने उनके जीवन पर गहरा प्रभाव डाला और उनके करियर को बदल दिया।

विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहता था क्रिस्टीन

बीबीसी से बात करते हुए क्रिस्टीन ने कहा कि उनका बेटा सुलेमान अपने रूबिक क्यूब के साथ सबमर्सिबल के पास गया, क्योंकि वह इसे पानी के नीचे पूरा करके विश्व रिकॉर्ड तोड़ना चाहता था। 19 वर्षीय सुलेमान ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में आवेदन करके उन्हें उस प्रयास के बारे में सूचित किया था, जिसे वह करने की योजना बना रहा है। सुलेमान के पिता इस पल को कैद करने के लिए अपने साथ एक कैमरा भी ले गए थे।

1912 में डूबा था टाइटैनिक

क्रिस्टीन दाऊद अपनी बेटी के साथ सबमर्सिबल के सहायक जहाज पोलर प्रिंस पर थीं, जब उन्हें खबर मिली कि संपर्क टूट गया है। टाइटन पनडुब्बी टाइटैनिक के मलबे तक गोता लगाने के दो घंटे से भी कम समय में गायब हो गया, जो 1912 में डूब गया था।

क्रिस्टीन ने परिवार के अंतिम क्षणों को किया याद

जब क्रिस्टीन से परिवार के अंतिम क्षणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हमने सिर्फ गले लगाया और मजाक किया, क्योंकि शहजादा नीचे जाने के लिए बहुत उत्साहित थे। वह एक छोटे बच्चे की तरह थे। वे दोनों बहुत उत्साहित थे।"

क्रिस्टीन ने कहा कि वह उनके लिए खुश हैं, क्योंकि पिता-पुत्र की जोड़ी वास्तव में बहुत लंबे समय से ऐसा करना चाहती थी। शहजादा दाऊद और क्रिस्टीन सर्बिटन सरे में रहते थे और दो बच्चों अलीना और सुलेमान के माता-पिता थे।