भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सत्ता पाने के लिए पूरा जोर लगा रहे है। अब कांग्रेस गंगा जल के साथ कमलनाथ की 11 गारंटियों को लेकर घर घर पहुचेंगी। इसकी शुरुआत इंदौर से की जाएगी। इसके बाद इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा। कांग्रेस के गंगा जल लेकर घर-घर जाने की योजना पर भाजपा ने पलटवार किया है।
कांग्रेस नेता हिमांशु यादव ने बताया कि कमलनाथ की नीति और रीति एकदम गंगाजल के समान साफ है। 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस ने कन्या विवाह की राशि बढ़ाने, 1 हजार गौ शाला खोलने, भूमाफियाओं पर कार्रवाई करने, किसानों का कर्ज माफ करने एक-एक करके सभी वचन पूरे किए जा रहे थे। इस बीच 15 महीने की सरकार गिर गई। अब कांग्रेस गंगा जल की तरह कमलनाथ के वचनों को पवित्र मानने जनता तक जाएंगी। उन्होंने बताया कि गंगा जल की बोतल पर 11 वचनों के पोस्टर लगाए जाएंगे। अभी इसकी शुरुआत इंदौर की 9 विधानसभा से की जाएगी। इसके बाद इसे आगे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
वहीं, गंगा जल की बोतल पर कांग्रेस की 11 वचनों के पास्टर चस्पा कर घर-घर जाने को लेकर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी लगातार गिरती साख, बंटाढारी अतीत, वचन देकर धोखा और लूट का कार्यकाल छिपाने के लिए गंगा जल की बोतल का उपयोग कर रही है। क्या वैसे ही जैसे छत्तीसगढ़ में गंगाजल की सौगंध खाकर शराबबंदी का वचन लिया और सरकार में आने पर शराब की कमाई सर्वोपरि हो गई? घर-घर शराब और हर घर शराब लक्ष्य हो गया। कांग्रेस का मां गंगा से भी छल।