कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस ने अपने या सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वामपंथियों के बीच चयन करने के लिए कांग्रेस को संदेश भेजने का सख्त फैसला किया है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के नरम होने के बावजूद, कांग्रेस द्वारा टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाने से शीर्ष तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नाराज है।
कांग्रेस नेता सी. वेणुगोपाल सहित विपक्षी इंडिया गठबंधन के घटकों द्वारा बनर्जी के साथ एकजुटता व्यक्त करने के बावजूद राज्य कांग्रेस के नेताओं ने अपने हमले जारी रखे हैं। सीपीआई (एम) नेताओं की तरह उन्हें भी निशाना बनाया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता और राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा सीपीआई (एम) की राजनीतिक मजबूरी है, लेकिन राज्य कांग्रेस नेता इस लाइन पर क्यों चल रहे हैं? इसलिए, ऐसी स्थिति में, यह कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को तय करना है कि वे पश्चिम बंगाल में हमारे साथ जाना चाहते हैं या सीपीआई (एम) के साथ। 
पता चला है कि तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर वाम दलों के साथ कोई चर्चा नहीं करने का फैसला किया है। बंगाल में टीएमसी कांग्रेस नेतृत्व को 42 लोकसभा सीटों में से कितनी सीटें छोड़ेगी, इसकी जानकारी देगी और फिर यह कांग्रेस पर निर्भर करेगा कि वह कैसे फैसला करेगी।