रॉबर्ट वाड्रा के बाद अब प्रियंका गांधी भी पहुंचेगी महाकाल मंदिर। 

 

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं कांग्रेस पार्टी की राजनीति एवं रणनीति मंदिर में दर्शन एवं राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम से जुड़े हुए कई तरह के कार्यक्रमों से धीरे-धीरे जुड़ती चली जा रही है । पिछले 7 दिनों के अंतराल में मध्य प्रदेश के कई कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का समर्थन करते हुए अपनी सोशल मीडिया की डीपी पर भगवान श्री राम एवं अन्य भगवानों के फोटो लगा लिए हैं । वहीं दूसरी और विधानसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस पार्टी के नेताओं को अप्रत्यक्ष रूप से निर्देश दे दिया गया है कि संबंधित विधानसभा क्षेत्र में मंदिरों पर जाकर दर्शन किए जाएं । उपरोक्त अप्रत्यक्ष निर्देशों के पालन में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अपनी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी कार्यक्रमों की शुरुआत मंदिरों पर दर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं ।

मंदिर मंदिर चुनावी रंगत में जुटी कांग्रेस । 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है वैसे वैसे वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के अंतर्गत जो तस्वीर मंदिरों में कांग्रेस पार्टी के नेताओं की दिखाई दे रही थी वही तस्वीर एक बार फिर से दिखाई दे रही है । वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी महाकाल मंदिर दर्शन करने के लिए गए थे । हाल ही में कांग्रेस पार्टी के नेता रॉबर्ट वाड्रा भी उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे । इस चुनावी तस्वीर के दौरान पत्रकारों को दिए गए जवाब में उन्होंने कहा कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं । भगवान श्री राम मंदिर के उद्घाटन में अगर मुझे बुलाया जाएगा तो मैं जरूर जाऊंगा । भगवान श्री राम के मंदिर से संबंधित विषय पर उन्होंने कहा कि इस मंदिर के ताले मेरे ससुर स्वर्गीय राजीव गांधी ने ही खुलवाए थे । कुल मिलाकर आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों के अनुसार प्रियंका गांधी एवं राहुल गांधी के भी कई मंदिरों में जाने की जानकारी प्राप्त हुई है ।

कांग्रेस के सभी नेता ईश्वर धुन में शामिल । कमलनाथ स्थाई रूप से छिंदवाड़ा में । 

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बनने जा रहे भगवान श्री राम के विशाल मंदिर को भाजपा से लड़ने के लिए संकट ही मान रही है, इसलिए भाजपा के विरुद्ध इस मुद्दे से निपटने के लिए भगवान राम की धुन अथवा हनुमान धुन में रमे हुए नजर आते हैं । वहीं दूसरी और कमलनाथ छिंदवाड़ा में पूरी तरह समर्पित हो चुके हैं । पिछले सात दिवस के कार्यक्रम लगातार छिंदवाड़ा में ही दिखाई दे रहे हैं ।
चुनावी राजनीति में राजनीतिक दल किस तरह से अपना चेहरा बदलते हैं, उसका जीवंत उदाहरण मध्यप्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर संबंधित वरिष्ठ नेताओं एवं विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सोशल मीडिया डीपी पर देखा जा सकता है । मध्य प्रदेश की चुनावी राजनीति में जब से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम की तस्वीर मुख्य अतिथि के रूप में स्वीकार की, वैसे ही मध्य प्रदेश के चुनाव में राम मंदिर की एंट्री हो गई । उपरोक्त राजनीतिक स्थिति को देखते हुए हिंदू वोट बैंक का नुकसान ना हो इसकी स्थिति में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अपनी डीपी भगवान राम के फोटो के साथ जोड़ ली । विधानसभा क्षेत्र से जुड़े हुए कांग्रेस पार्टी के कई उम्मीदवारों की सोशल मीडिया पर भगवान राम की तस्वीर नजर आ रही है । लगभग सात दिवस पूर्व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं उनके पुत्र जयवर्धन सिंह के सोशल मीडिया पर कई पोस्ट भगवान श्री राम की आराधना एवं साधना से जुड़ी हुई दिखाई दी ।

रॉबर्ट वाड्रा के महाकाल मंदिर पहुंचने के बाद प्रियंका भी जाएंगी  

मध्य प्रदेश में वर्ष 2018 की विधानसभा चुनाव में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी जब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे थे । लगभग 10 दिवस पूर्व कांग्रेस के ही नेता रॉबर्ट वाड्रा भी महाकाल मंदिर पहुंच चुके हैं और यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा , कांग्रेस पार्टी की सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों में प्रियंका गांधी महाकाल मंदिर जाने वाली है ।
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान जिस तरह से हिंदू वोट बैंक से डरी हुई कांग्रेस अपने चुनावी अभियान में भगवान श्री राम को लेकर आ गई है । तो मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट कहना है कि जिन्होंने राम के अस्तित्व को जानकारी दिया था वह हिंदुओं के आक्रोश के कारण इतने डरे हुए हैं की मंदिर मंदिर घूम रहे हैं और विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी डीपी पर भगवान राम का फोटो लगा रहे हैं । मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने जो पाप राम के अस्तित्व को नकारते हुए किया था । उस पाप को देश की जनता कभी नहीं भूल सकती है । भगवान राम के नाम पर जब राम मंदिर का उद्घाटन हो रहा है तो ऐसी स्थिति में कांग्रेस पार्टी केवल पाखंड फैला कर अपने आप को छुपाने का काम कर रही है । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि कांग्रेस पार्टी को सनातन से कोई मतलब न था और ना ही रहेगा ।