आईजोल । कांग्रेस ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवार घोषित किए। जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई अध्यक्ष ललसावता का नाम भी शामिल है। कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की सूची उस दिन जारी की गई जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मिजोरम के दौरे पर थे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ललसावता को आइजोल पश्चिम-3 विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। आइजोल पूर्व-1 से ललसंगलरा रातले, आइजोल पश्चिम-1 से आर. ललबियाकथांगा और पलाक से आईपी जूनियर को उम्मीदवार बनाया गया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रमुख ललरेमरुता रेंथलेई ने बताया कि पार्टी की उम्मीदवारों की सूची प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय में औपचारिक रूप घोषित होगी। उम्मीदवारों की इस सूची में चार मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं। लूंगलेई दखिण सीट से उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। भारतीय जनता पार्टी नेता ने बताया कि भाजपा जल्द अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी।
सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट और मुख्य विपक्षी दल जोराम पीपुल्स मूवमेंट पहले ही सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए सात नवंबर को मतदान होगा तथा तीन दिसंबर को मतगणना होगी।