हैदराबाद । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर के हर सवाल का जवाब कांग्रेस के पास हैं, उन्होंने जहां पढ़ाई की है वह स्कूल-कॉलेज कांग्रेस ने ही बनवाया है। राहुल गांधी ने कहा ‎कि उनकी पार्टी ने चुनावी राज्य तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के चारों टायर पंचर कर दिए हैं और जल्द ही दिल्ली में भी ऐसा ही करेगी। 
तेलंगाना में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के प्रमुख चंद्रशेखर राव को यह एहसास होना चाहिए कि यह कांग्रेस ही थी जिसने उस विद्यालय और विश्वविद्यालय का निर्माण किया जिसमें उन्होंने पढ़ाई की। राहुल गांधी ने कहा कि आगामी चुनाव में मुकाबला दोराला (सामंती) और प्रजाला (जनता के) के बीच है। राहुल गांधी ने कहा कि लोगों ने गरीब और किसान समर्थक सरकार का सपना देखा, जबकि राव ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने कहा ‎कि केसीआर पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने किया क्या है। केसीआर, जिस विद्यालय में आपने पढ़ाई की और जिस विश्वविद्यालय में आपने पढ़ाई की, उनका निर्माण कांग्रेस पार्टी ने किया था। जिस हवाई अड्डे से आपका विमान उड़ान भरता है वह कांग्रेस द्वारा बनाया गया था। बाहरी रिंग रोड, जिस पर आपके वाहन चल रहे हैं, कांग्रेस द्वारा बनाया गया था। 
रैली में राहुल गांधी ने तेलंगाना के गठन का पूरा श्रेय भी अपनी पार्टी (कांग्रेस) को दिया। कांग्रेस नेता ने कहा ‎कि यह कांग्रेस पार्टी ही थी जिसने हैदराबाद को दुनिया में एक प्रमुख आईटी केंद्र में बदल दिया। केसीआर परिवार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास पैसा बनाने वाले सभी विभाग हैं। कालेश्वरम सिंचाई परियोजना का जिक्र करते हुए गांधी ने राव पर इसमें एक लाख करोड़ रुपये की लूट करने का आरोप लगाया। उन्होंने बीआरएस विधायकों पर दलित बंधु योजना के लाभार्थियों से तीन लाख रुपये की रिश्वत लेने और कम्प्यूटरीकरण तथा धरणी के नाम पर जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकाल के दौरान गरीबों को अधिकार के साथ जमीन वितरित की थी। 
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना की बीआरएस सरकार ने एसटी उपयोजना से 5,500 करोड़ रुपये और एससी उपयोजना से 15,000 करोड़ रुपये की हेराफेरी की। पिछले 10 वर्षों से आपने दोराला सरकार को देखा है अब आपको प्रजाला सरकार देखने को मिलेगी। कांग्रेस की छह गारंटी का ‎जिक्र करते हुए कहा कि महालक्ष्मी के तहत, महिला लाभार्थियों को मासिक पेंशन, मुफ्त बस यात्रा और सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के माध्यम से 5000 रुपये तक मिलने की संभावना है। वहीं भाजपा और बीआरएस पर एक होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इन दोनों दलों में मूक सहमति है। भाजपा नेता अहंकार में घूमते थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनमें से गैस निकाल दी और तेलंगाना में भाजपा के वाहन के सभी चार टायर पंचर कर दिए।