खरगोन-बड़वानी ।    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कांग्रेस नेता कमल नाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर हमला बोला और उन्हें धृतराष्ट्र बताया। खरगोन जिले के धूलकोट और भीकनगांव व बड़वानी जिले के ग्राम चाचरिया के पानसेमल में चुनावी सभाओं में उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दो-दो धृतराष्ट्र हैं। दोनों अपने बेटों को आगे बढ़ाने के लिए एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। एक कमल नाथ हैं तो दूसरे दिग्विजय सिंह हैं, लेकिन मामा शिवराज सबका भाई है और वह सबको आगे बढ़ाएगा।

सीएम ने कहा-बहनों को मैं लखपति बनाऊंगा

शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश की सारी बहनों को मैं लखपति बनाऊंगा। स्व-सहायता समूह के माध्यम से सभी बहनों तक और अधिक पैसे भिजवाऊंगा। सभी बहनों को लखपति बनाकर रहूंगा। सभी किसानों के बिजली के बिल माफ करूंगा। मध्य प्रदेश के बच्चे भी अब स्मार्ट स्कूलों में पढेंगे। उन्होंने यह भी चेताया कि यदि सरकार दूसरी पार्टी की बनती है तो सारी योजनाएं बंद हो जाएंगी।

आई लव टू यू

सीएम ने कहा अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे मुझे आई लव यू बोलते हैं तो मैं भी उनसे "आई लव टू यू" कहकर उत्तर देता हूं। ऐसी अंग्रेजी गांव के बच्चे भी बोल सके, इसलिए 25-25 गावों के समूह में एक-एक सीएम राइज स्कूल खोला जाएगा। बच्चों को लाने ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी। किसानों को भी विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलेगा और कुछ योजनाओं की सब्सिडी के स्थान पर नगद राशि का भुगतान किया जाएगा।

सस्ती दरों पर गैस सिलेंडर

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के दौर में कांग्रेस सस्ती दरों पर गैस सिलेंडर देने की बात कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि सत्ता में उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि पिछली बार उन्होंने क्षेत्र में में पानी पहुंचाने का वादा किया था और यह कार्य क्षेत्र में शुरू हो चुका है। उन्होंने नर्मदा संकल्प यात्रा रथ का पूजन किया। उन्होंने झिरन्या को नगर पालिका दर्जा देने के अनुरोध पर कहां की यह कार्य हो जाएगा। इसमें कौन सी बड़ी बात है।