भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को लाडली बहनों के साथ स्मार्ट सिटी में पौधरोपण किया। इस मौके पर सीएम शिवराज ने प्रियंका गांधी के ग्वालियर दौरे पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि प्रियंका गांधी को झूठ नहीं बोलना चाहिए। कांग्रेस को भर्ती करो तो दिक्कत और ना करो दिक्कत है। वहीं, सीएम ने लाडली बहना योजना और सागर में संत रविदास मंदिर बनाने को लेकर भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी में मीडिया के सवाल पर कहा कि प्रियंका गांधी को झूठ नहीं बोलना चाहिए। उन्होंने कई झूठ बोले है। तीन साल में 27 नौकरी की बात प्रियंका गांधी कर रही है। कांग्रेस को भर्ती करो तो दिक्कत है और ना करो तो दिक्कत है। सच यह है कि एक साल में 55 हजार नौकरियां दी गई। कांग्रेस हर काम में सवाल उठाती है। उन्होंने लाडली बहना योजना, लाडली लक्ष्मी योजना और सीखो कमाओ योजना को गिनाते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूछ रही है कि 18 साल में क्या किया? उन्होंने कहा कि 18 साल पहले गड्ढे में सडक़ को ढूंढना पड़ता था। हमने सडक़ों को निर्माण कराया। सिंचाई और पीने का पानी नहीं था। बिजली का पता नहीं रहता था। हमने सिंचाई समेत सभी सुविधाओं को बढ़ाया। हम प्रदेश की जनता की जिंदगी को बेहतर करने का लगातार काम कर रहे है। कांग्रेस ने तो योजनाओं को बंद किया। सीएम ने प्रियंका गांधी का साफ झूठ सुनकर आश्चर्य होता है।

संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए पांच यात्राएं प्रारंभ होगी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 25 जुलाई से पांच यात्राएं प्रारंभ होंगी। पांच अलग-अलग स्थानों से और यह सब अलग-अलग गांव से गांव की माटी और नदी का जल लेकर सागर पहुंचेगी और यहां जो अभी तिथि है 12 अगस्त उस दिन संत भगवान रविदास जी के मंदिर के निर्माण का शिलान्यास होगा।

25 जुलाई से लाडली बहना के आवेदन भरें जाएंगे
मुख्यमंत्री ने बताया कि लाडली बहना योजना में 25 जुलाई से आवेदन भरें जाएंगे। इसमें वह महिलाएं जिनकी आयु 21 वर्ष से लेकर 23 साल की है और जो पांच एकड़ से कम होने के बावजूद ट्रैक्टर होने के कारण शामिल नहीं हो पाई थी। अगस्त में इनके आवेदन की जांच की प्रक्रिया पूरी कर सितंबर माह से पैसा मिलने लगेगा। सीएम ने कहा कि 10 अगस्त को रीवा से मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि प्रदेश भर के सभी गांवों और वार्डों में रहने वाली महिलाओं के खाते में पैसा डाला जाएगा। मेरी 21 से 23 साल तक की बहन और बेटियों को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। वह सुखी रहें, तो मेरी जिंदगी सार्थक हो जाएगी।