भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए जोहान्सबर्ग में है।

वनडे सीरीज की टीम में बदलाव-

ऐसे में अब वनडे सीरीज में लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे दीपक चाहर की ओर से एक अपडेट सामने आया है। दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। परिवार में निजी परेशानी के चलते चाहर ने यह फैसला लिया, जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने अपने एक्स हैंडल पर दी।

इस खिलाड़ी को मिली स्क्वाड में जगह-

चाहर की जगह अब सिलेक्शन कमेटी ने आकाशदीप को स्क्वाड में शामिल किया है। बता दे कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए अलग-अलग टीम और कप्तान का चुनाव किया गया था। ऐसे में वनडे टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है। इसके साथ ही युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की भी वनडे टीम में वापसी हुई है।

कोचिंग स्टॉफ में बदलाव-

साथ ही वनडे टीम के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव हुआ है। सीरीज के लिए मुख्य कोच द्रविड़ उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में बल्लेबाजी कोच सितांशु कोटक, गेंदबाजी कोच राजीब दत्ता और फील्डिंग कोच अजय रात्रा टीम के लिए उपलब्ध होंगे।

शमी हुए टेस्ट सीरीज से बाहर-

दूसरी ओर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती टेस्ट सीरीज से दमदार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं। शमी का इस सीरीज में खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर था। शमी को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इजाजत नहीं दी है।

31 साल का सूखा-

इसके चलते अब श्रेयस अय्यर केवल पहला वनडे मैच खेलेंगे। वे टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टीम के साथ शामिल होंगे। बता दें भारत पिछले 31 सालों से दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल नहीं कर पाया है।