कप्तान वानिंदु हसरंगा की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने जिम्बाब्बे (SL vs ZIM 3rd T20) को तीसरे टी-20 इंटनरेशनल मुकाबले में 9 विकेट से हार का स्वाद चखाया। हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए और जिम्बाब्वे की पूरी टीम को महज 82 रन बनाकर ढेर कर दिया। 83 रन के लक्ष्य को मेजबान टीम ने महज एक विकेट खोकर 10.5 ओवर में हासिल कर लिया।

जिम्बाब्वे का बैटिंग ऑर्डर हुआ फ्लॉप

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। क्रेग एर्विन को एंजेलो मैथ्यूज ने मैच की दूसरी ही गेंद पर चलता कर दिया। इसके बाद तिनशे कामुनुखाम्वे भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ब्रायन बेनेट ने 12 गेंदों पर तेज तर्रार 29 रन जड़े, लेकिन मैथ्यूज ने उनको हसरंगा के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया।

सीन विलियमस भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। वहीं, कप्तान सिकंदर रजा भी सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए। जिम्बाब्वे की टीम एक समय पर 51 के स्कोर पर दो विकेट गंवाकर अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन देखते ही देखते पूरी टीम 82 रन पर ऑलआउट हो गई।

हसरंगा का चला जादू

श्रीलंका की ओर से कप्तान वानिंदु हसरंगा की घूमती गेंदों का जादू सिर चढ़कर बोला। हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर के स्पेल में महज 15 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। हसरंगा के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और एक-एक करके पवेलियन लौटते गए। हसरंगा के अलावा मैथ्यूज ने 2 ओवर में 15 रन खर्च करते हुए दो विकेट अपनी झोली में डाले।

श्रीलंका के हाथ लगी बड़ी जीत

83 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को पाथुम निसंका और कुशल मेंडिस ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए मिलकर 7.4 ओवर में 64 रन जोड़े। मेंडिस 27 गेंदों पर 33 रन बनाने के बाद सीन विलियमस का शिकार बने। हालांकि, निसंका दूसरे छोर पर खड़े रहे और उन्होंने 23 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए। धनंजय डी सिल्वा 15 रन बनाकर नॉटआउट रहे और टीम को जीत दिलाकर लौटे। श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।