शिवम दुबे के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। वापसी करते हुए शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन की पारी खेली। इससे पहले अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लेकर अफगानिस्‍तान को 158 रन पर रोक लिया था। पहले मैच में हार के बाद कप्तान इब्राहिम जादरान ने कहा कि हमें बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है।

मैच के बाद इब्राहिम जादरान ने कहा, हम 13-15 रन कम रह गए। हम टॉस भी हार गए, लेकिन लड़कों ने अच्छा संघर्ष किया। हम पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी हमने विकेट गंवा दिए। हममें से किसी एक को 14-15 ओवर तक जाना चाहिए था, लेकिन हमने लगातार विकेट गंवाए।

फील्डिंग और बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत

जादरान ने आगे कहा, जब नए बल्लेबाज आए तो हम दबाव में आ गए। दूसरी पारी में ओस थी और गेंद को पकड़ना मुश्किल था। मैं कह सकता हूं कि लड़कों ने वास्तव में अच्छा प्रयास किया। हम अपनी फील्डिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे। हम आज फील्डिंग में काफी आलसी थे। हम बल्लेबाजी में भी सुधार करने की कोशिश करेंगे। गेंदबाजी में हमें कोई दिक्कत नहीं है।

भारत ने 6 विकेट से हराया

बता दें कि अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन बनाए थे। मोहम्मद नबी ने सर्वाधिक 42 रन की पारी खेली। मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 17.3 ओवर में जीत दर्ज कर ली। भारत ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया।