बांग्लादेश ने भले ही एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में शुक्रवार रात भारतीय टीम को मात दी लेकिन उसका सफर वहीं खत्म भी हो गया. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच के बाद अपनी बात रखी. 

बांग्लादेश की रोमांचक जीत

शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम ने एशिया कप के सुपर-4 राउंड के आखिरी मैच में भारत को 6 रन से हरा दिया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने कप्तान शाकिब (80) और तौहीद हृदय (54) के अर्धशतकों की मदद से 8 विकेट पर 265 रन बनाए, इसके बाद टीम इंडिया 49.5 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई.

शाकिब ने दिया बड़ा बयान

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच के बाद कहा, 'हमने उन लोगों को मौका दिया, जो ज्यादा नहीं खेले हैं. कोलंबो में पिछले कुछ मैचों के बाद हमने सोचा था कि स्पिनर अच्छा प्रदर्शन करेंगे. भारत के खिलाफ मुकाबले में मैं जल्दी उतरा और क्रीज पर बिताने के लिए मेरे पास वक्त था. यह एक चुनौतीपूर्ण विकेट था जहां पेसर्स को मदद मिली. जब गेंद पुरानी हो गई तो ये और आसान हो गया.' शाकिब ने मेहदी हसन को लेकर कहा, 'ये गेंदबाजी करने का आसान समय नहीं था, वह गेंदबाजी करने आए और हमें सफलता दिलाई. उन्होंने अंत में पांच ओवर भी फेंके जो एक स्पिनर के लिए आसान नहीं होते हैं.'

खिलाड़ियों की चोट से निराश

शाकिब इस बीच अपनी टीम के खिलाड़ियों की चोट को लेकर निराश दिखे. उन्होंने कहा, 'भारत के खिलाफ मैच में तंजीम हसन ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और दो विकेट निकालकर दिए. हमें बहुत अच्छी टीम मिली है. बहुत सारे खिलाड़ी चोटिल हो गए और कुछ अंदर-बाहर होते रहे. इससे हमें बड़ा नुकसान हुआ. मुझे लगता है कि हम विश्व कप में एक खतरनाक टीम होंगे.'

गिल ने जड़ा शतक, फिर भी हारी टीम

मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में इस मैच में बांग्लादेश के 3 विकेट 28 रन तक गिर गए. फिर शाकिब ने 85 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 80 रन बना दिए. तौहीद ने 54 और नासुम अहमद ने 44 रनों का योगदान दिया. भारतीय पारी 49.5 ओवर में 259 के कुल स्कोर पर खत्म हो गई. ओपनर शुभमन गिल ने शतक जड़ा और 133 गेंदों पर 121 रनों की अपनी पारी में 8 चौके, 5 छक्के जड़े. शाकिब को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.