देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp एक नई बाइक पेश कर सकती है। उम्मीद है कि ये बाइक 200 सीसी इंजन के साथ आ सकती है। हीरो की इस संभावित मोटर साइकिल से संबंधित कुछ जानकारी सामने आई है। आइए, आपको इसके बारे में बताते हैं।

ये जानकारी आई सामने

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी की इस अपकमिंग मोटरसाइकिल का डिजाइन पेटेंट ऑनलाइन रूप से लीक हो गया है। ये डिजाइन हीरो की एक 200cc वाली बाइक का मॉडल लगता है। पहली नजर में यह Xtreme 200R जैसी नजर आती है। आपको बता दें कि Hero की इस अपकमिंग मोटरसाइकिल का डिजाइन और डायमेंशन Hero Xpulse 200 जैसा सकता है।

कैसा होगा डिजाइन?

Hero की नई बाइक का साइड पैनल, सीट और फ्यूल टैंक डिजाइन भी Hero Xtreme 160R के साथ मेल खा सकते हैं। इसमें रियर सेट फुटपेग और चौड़े हैंडलबार दिए जा सकते हैं। Xtreme 160R से जो इसे अलग करता है वह पीछे की सीट पर चौड़े पैनल और चौड़ा बेली पैन है। इसमें आगे एक टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनो-शॉक यूनिट दिया जा सकता है। साथ ही इस संभावित बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आगे और पीछे डिस्क ब्रेक देने उम्मीद है।

उम्मीद है कि आने वाली बाइक का नाम Hero Xtreme 200R हो सकता है। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प ने अभी तक मोटरसाइकिल के किसी भी यांत्रिक और फीचर विवरण का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है।

कैसा होगा इंजन?

उम्मीद है कि Hero अपने इस मॉडल में 4-वाल्व इंजन ऑफर कर सकती है। शक्ति की बात करें तो ये इंजन 19 HP की पॉवर और 17 Nm का पीक टार्क प्रदान कर सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। अपने शक्तिशाली इंजन के साथ Hero की ये बाइक TVS Apache RTR 200 4V और Bajaj Pulsar NS200 को टक्कर दे सकती है।