छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में शराब पीते हुए बाइक चलाने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनकी बाइक भी जब्त कर ली है। दोनों युवक दिन दहाड़े बाइक चलाते हुए शराबखोरी कर रहे थे। अमर उजाला में खबर और वीडियो प्रकाशित होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और दोनों आरोपियों की पहचान कर उन तक पहुंच गई। वहीं पुलिस अफसरों की ओर से लोगों, खासकर युवाओं से अपील की गई है कि वह नियमों का पालन करें और ऐसा काम न करे जो दूसरों की जान को जोखिम में डाले। मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है। 

दरअसल, जिले में ड्रिंक एंड ड्राइव करते दो लड़के तीन अप्रैल की दोपहर अमर उजाला के कैमरे में कैद हुए थे। दोनों लड़के हाथ में शराब की बोतल लिए थे। इनमें से एक लड़का पीते हुए बाइक चला रहा है। इसे लेकर जब लड़कों को टोका गया तो उन्होंने कहा कि, हम पी रहे हैं, आपको क्या? इस पर अमर उजाला ने उसी दिन वीडियो के साथ 'ड्रिंक एंड ड्राइव: जीपीएम की सड़कों पर दिन दहाड़े बाइक चलाते शराबखोरी, लड़के बोले- हम पी रहे हैं, आपको क्या' खबर प्रकाशित की थी। दोनों लड़कों ने अपने एक-एक हाथ मे शराब की बोतल ली हुई थी। बाइक को सड़क पर फर्राटे से दौड़ा रहे थे।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था कि, दुबटिया से कोटमी पहुंच मार्ग पर कुदरी के पास शराब के नशे में धुत बाइक सवार दोनों युवक यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे। वहीं दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे थे। बाइक चलाने वाले ने एक हाथ शराब की बोतल पकड़ रखी थी और पी रहा था। वहीं पीछे बैठा युवक भी बोतल पकड़े शराब पीते दिखाई दे रहा था। पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों युवकों का पता लगाने और कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस पर पुलिस फोटो और बाइक नंबर के आधार पर आरोपियों कोटमी निवासी आरोपियों आकाश गुप्ता और अभिषेक गुप्ता तक पहुंच गई।