रीवा ।   बीमारू राज्य को बेमिसाल राज्य मध्य प्रदेश को बनाने का काम अगर किसी ने किया है वह भारतीय जनता पार्टी है। मैं इंडिया एलाइंस से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक जब सोनिया एवं मनमोहन सिंह की केंद्र में सरकार थी उन 10 वर्षों में अपने मध्य प्रदेश को ग्रैंड राज के रूप में कितने रुपये दिए। मैं यह प्रश्न लगातार 15 दिनों से कर रहा हूं लेकिन वह जवाब नहीं दे रहे हैं मैं भी बनिया का बेटा हूं। हिसाब किताब लेकर आया। मैं आपको बताना चाहता हूं मनमोहन सरकार ने मध्य प्रदेश को 10 वर्षों में केवल 2 लाख करोड रुपए ग्रांट के रूप में दिए थे। जबकि 10 साल की तुलना में 9 साल में ही नरेंद्र मोदी की सरकार ने मध्य प्रदेश को 633000 करोड़ रुपये देने का काम किया है।

वह आम जनता का भला नहीं कर सकती है...

शाह ने कहा कि इसकी अतिरिक्त 5 लाख करोड़ रोड रेलवे एयरपोर्ट सोलर पार्क एवं औद्योगिक के लिए मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश सरकार को दिया है। उन्होंने कहा कि हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कांग्रेस परिवारवादी कांग्रेस पार्टी है जिसमें तीन परिवार कम से कमलनाथ नकुलनाथ को दिव्या सिंह बंटाधार जयवर्धन सिंह को मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं जबकि सोनिया जी राहुल बाबा को प्रधानमंत्री, जो पार्टी बेटो बेटी को राजनीति में स्थापित करने के लिए राजनीति कर रही हो वह आम जनता का भला नहीं कर सकती है।

देश को सशक्त बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है

सभा में विलंब से पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं देश के केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश को सशक्त बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है। यह दौरान उन्होंने केंद्र की योजनाओं के तहत मध्य प्रदेश को मिलने वाली रस तथा उसके लाभ की ब्रांडिंग करती भी नजर आए। शिरीष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि आपको किसी ने लिखकर भाषण दे दिया है इसलिए अपने ओबीसी का नाम लेना शुरू कर दिया है।

पता नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क

शाह ने कहा कि मिस्टर बंटाधार के समय में तो यही पता नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क। जब मैं गुजरात से बाबा महाकाल का दर्शन करने आता था तो झाबुआ के पास पहुंचते ही गाड़ी धड़ाम से गड्ढे में गिर जाया करती थी। बिजली का कहीं अता-पता नहीं था। उन्होंने कहा कि जी ओबीसी की बात राहुल बाबा कर रहे हैं उनको जागरण कार्य होनी चाहिए कि केंद्र में पिछड़ा वर्ग कोटे से कुल 27 लोग मंत्री हैं। श्री शाह ने कहा कि जब मैं 5 अगस्त 2019 को कश्मीर से धारा 370 हटाने का बिल लेकर खड़ा हुआ तो यही राहुल बाबा ने कहा था इसे मत हटाइए खून की नदियां बह जाएंगी।

हमले का जवाब एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में देना भारत जन लगा है

धारा 370 हटाने का काम भी नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। धारा 370 हटाने के बाद खून की नदियां तो छोड़िए सब कहीं कंकर भी नहीं चला। इनके सरकार में कोई आलिया भाटिया आकर बम धमाका करके चला जाया करता था। लेकिन यह नरेन्‍द्र मोदी की सरकार है यहां पूरी अपूर्णमा में हमला होता है तो हमले का जवाब एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में देना भारत जन लगा है। यह नरेंद्र मोदी की सरकार है जिसने महिलाओं को 33 परसेंट आरक्षण सहित राम मंदिर बनाने का काम किया है।

मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर पिछड़ों को सम्मान दिलाया

आपको पता होना चाहिए कि आपकी सरकार ने काका साहब कलेरकर की रिपोर्ट को दबाने का काम किया। नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर पिछड़ों को सम्मान दिलाया है। नीट की परीक्षा में केंद्रीय विश्वविद्यालय व केंद्रीय विद्यालयों में सैनिक स्कूल में 27 परसेंट का आरक्षण ओबीसी को दिलाने का काम भी भाजपा ने किया है। उपस्थित लोगों से उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने तथा भाजपा को जिताने की भी अपील की है।

22 जनवरी 2024 को राम भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी

केवल राम मंदिर नहीं बल्कि सोमनाथ काशी महाकाल रोग सहित दर्जनों मंदिरों में कार्य चल रहा है। राहुल बाबा मुझसे पूछा करते थे राम लला आएंगे मंदिर कब बनेंगे। मैं बताना चाहता हूं कि राम लला आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे, 22 जनवरी 2024 को राम भगवान रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी। उन्होंने उपस्थित लोगों से एक बार फिर कमल के फूल के बटन दबाकर बीजेपी प्रत्याशी को विजय श्री दिलाने का आशीर्वाद मांगा। बताते चले कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने निर्धारित कार्यक्रम से 1 घंटे 15 मिनट विलंब से पहुंचे थे। चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद वह देवतालाब से जबलपुर के लिए रवाना हो गए हैं।