नरसिंहपुर ।    केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर जिले से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने आज बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले गोटेगांव में नर्मदा नदी पर प्रार्थना की। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा-हम पीढ़ियों से इस परंपरा का पालन करते आ रहे हैं। नर्मदा नदी मध्य प्रदेश के लिए जीवन रेखा है। नर्मदा नदी समाज को बेहतर कार्य करने और सेवा करने की प्रेरणा देती है।

सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विश्वनाथ सिंह पटेल, महेन्द्र नागेश ने फार्म किया दाखिल

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विश्वनाथ सिंह पटेल, महेन्द्र नागेश अपना नामांकन फार्म दाखिल करेंगे। इस अवसर पर सुबह 10 बजे से स्टेशन की शारदा मड़िया से नामांकन रैली व जनपद शापिंग काम्प्लैक्स के सामने विशाल आम सभा का आयोजन किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित राज्यसभा सदस्य की भी उपस्थिति रहेगी। 27 अक्टूबर को गोटेगांव से कांग्रेस प्रत्याशी एनपी दुबे अपना नामांकन भरेंगे और शेखर चौधरी भी अपना नामांकन भरेंगे।

नरसिंहपुर, गोटेगांव, गाडरवारा और तेंदूखेड़ा में हलचल

जिले की चारों विधानसभा नरसिंहपुर, गोटेगांव, गाडरवारा और तेंदूखेड़ा में भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। जिसके बाद से ही चारों विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क का दौर नेताओं ने शुरू कर दिया है। चारों विधानसभाओं में भाजपा और कांग्रेस में जोरदार टक्कर है। केंद्रीय मंत्री, सांसद को भी भाजपा ने जहां चुनाव मैदान में उतारा है तो कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को फिर से मौका दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा-प्रह्लाद सिंह पटेल एक नया इतिहास रचेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मुझे संतोष है कि प्रह्लाद सिंह पटेल नरसिंहपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। आज वो नामांकन दाखिल करेंगे इसलिए मैं यहां आया हूं। ....मुझे पूरा विश्वास है कि इस नई भूमिका में प्रह्लाद सिंह पटेल एक नया इतिहास रचेंगे। नरसिंहपुर में विकास के जितने काम बीजेपी की सरकार ने किए, क्या कभी कांग्रेस ने किए थे?

कांग्रेस ने दिया 2018 के प्रत्याशी लाखन सिंह पटेल को एक बार फिर मौका

नरसिंहपुर से विधायक रहे जालम सिंह पटेल के बड़े भाई केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को भाजपा ने मैदान से उतारा है तो कांग्रेस ने 2018 के प्रत्याशी लाखन सिंह पटेल को बी एक बार फिर मौका दिया। इसी तरह गाडरवारा में भाजपा ने नर्मदापुरम सांसद राव उदय प्रताप को प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने विधायक सुनीत पटैल को ही एक बार फिर प्रत्याशी बनाया। तेंदूखेड़ा विधानसभा में भाजपा ने 2018 में प्रत्याशी रहे विश्वनाथ सिंह पटेल मुलायम भैया को फिर मौका दिया। जबकि कांग्रेस ने विधायक संजय शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

सबसे रोचक सीट जिले की एक मात्र आरक्षित सीट गोटेगांव की है

सबसे रोचक सीट जिले की एक मात्र आरक्षित सीट गोटेगांव की है जो कि अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां भाजपा ने महेंद्र नागेश को टिकट दिया जबकि कांग्रेस यहां हड़बड़ाहट की स्थिति में रही। पहले जहां विधायक रहे एनपी प्रजापति का टिकट काटकर शेखर चौधरी को दे दिया गया और फिर कई अटकलें लगने पर पुनः शेखर चौधरी से टिकट लेकर विधायक रहे एनपी प्रजापति को ही टिकट दे दिया। इन सभी सीटों पर अप चुनावी घमासान तेज हो गया है।

सोमवार को पांच अभ्यर्थियों ने भरे नामांकन

विधानसभा निर्वाचन- 2023 के तहत नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के दूसरे दिन प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है। सोमवार 23 अक्टूबर को जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों से 5 अभ्यर्थियों ने 7 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए, जबकि गोटेगांव में किसी भी अभ्यर्थी ने कोई भी नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत नहीं किया। नरसिंहपुर में एक, तेंदूखेड़ा में दो और गाडरवारा में दो अभ्यर्थियों ने नामांकन भरे। सोमवार को जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र नरसिंहपुर से कांग्रेस से लाखन सिंह पटैल ने 2 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तेंदूखेड़ा से कांग्रेस से संजय शर्मा ने 2 और महाकौशल राष्ट्रीय पार्टी से बिट्टू पिता बिरज लाल ने एक नाम निर्देशन पत्र भरा। इस प्रकार तेंदूखेड़ा क्षेत्र से दो अभ्यर्थियों ने 3 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गाडरवारा में भारतीय जनता पार्टी से राव उदय प्रताप सिंह ने एक और कांग्रेस से सुनीता पटैल ने एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। इस प्रकार गाडरवारा क्षेत्र से दो अभ्यर्थियों ने दो नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए।