बिलासपुर- छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है ।
क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि जिसका दूसरा मैच धमतरी के मैदान में बिलासपुर ब्लू बनाम जांजगीर चांपा के मध्य खेला जा रहा है।

जिसमें बिलासपुर ब्लू के कप्तान इम्तियाज़ खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 52.4 ओवर में 218 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई ।


बिलासपुर ब्लू की ओर से बल्लेबाजी करते हुए पवन परनाते ने सबसे अधिक 72 रनों का योगदान दिया । मोहम्मद शाहबाज हुसैन ने 55 रन विवेक यादव ने तीस रन और आशीष पांडे ने 27 रनों का योगदान दिया।

जांजगीर-चांपा की ओर से गेंदबाजी करते हुए लव्यम राजपूत ने सबसे अधिक पांच विकेट प्राप्त किया और शाहबान खान ने दो विकेट हासिल किया।

इसके पश्चात जांजगीर चांपा ने अपनी पहली पारी खेलते हुए पहले दिन का खेल खत्म होते तक 33 ओवर में आठ विकेट खोकर 99 रन बना लिए हैं और अभी बिलासपुर ब्लू से बढ़त बनाने के लिए 119 रनों की और आवश्यकता है ।

जांजगीर चांपा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान शहबान खान अंत तक खेलते हुए हुए और एकमात्र बल्लेबाज जिन्होंने बिलासपुर ब्लू के गेंदबाजों का सामना किया और अब तक 60 रनो पर नाबाद खेल रहे हैं इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बिलासपुर ब्लू के गेंदबाजों के सामने नहीं चले।

बिलासपुर ब्लू की ओर से गेंदबाजी करते हुए श्रेयम सुंदरम ने शानदार और घातक गेंदबाजी किया और 14 ओवर में मात्र 37 रन देकर 6 बहुमूल्य विकेट प्राप्त किया इसके अलावा प्रवीण कुमार यादव और ओम वैष्णव ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।

इस मैच के निर्णायक मनोज सिंह और पंकज नायडू है स्कोरर मोहम्मद जाकिर , ऑब्जर्वर शेख अनवर है, बिलासपुर ब्लू के कोच अभिषेक सिंह और अभुदय सिंह है।

इसके अलावा राजनांदगांव स्टेडियम में बिलासपुर बनाम प्लेट कंबाइंड के मध्य मैच खेला जा रहा है ।

जिसमें बिलासपुर के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 70.1 ओवर में 198 रन बनाकर आउट हो गई ।

बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर अभिषेक सगोरा ने सबसे अधिक 57 रन बनाए ,अल्तमस खान ने 40 रनों का योगदान दिया ।

वही प्लेट कंबाइंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए शशांक तिवारी ने पांच विकेट प्राप्त किए, अब्दुल अनस खान ने तीन विकेट प्राप्त किया।

इसके पश्चात प्लेट कंबाइंड ने अपनी पहली पारी खेलते हुए पहले दिन का खेल खत्म होते तक 3 विकेट खोकर 33 रन बना लिए हैं ।

प्लेट कंबाइंड की ओर से बल्लेबाजी करते हुए आदित्य सिंह ने सबसे अधिक 23 रन बनाए हैं।

बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए बाएं हाथ की गेंदबाज धनंजय नायक ने दो विकेट प्राप्त किए हैं और स्नेहिल चड्ढा को एक के प्राप्त हुआ है।

प्लेट कंबाइंड को मैच में बढ़त बनाने के लिए 165 और बनाने हैं इस मैच के निर्णायक है अनिल सिंह और मोहम्मद दाऊद स्कोरर की भूमिका नंद गिरीश कुमार ऑब्जर्वर अजय तिवारी है बिलासपुर के कोच सुशांत शुक्ला है। 4 फरवरी को दूसरे दिन का खेल खेला गया।