ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आखिरी तीन टी-20 मैचों के लिए अपनी टीम में बड़ा फेरबदल किया है। वर्ल्ड कप 2023 की विनिंग टीम का हिस्सा रहे ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ समेत छह खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, जोश फिलिप, बेन मैक्डरमैट, क्रिस ग्रीन की टीम में एंट्री हुई है। पांच मैचों की सीरीज में कंगारू टीम 2-0 से पीछे चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बड़ा बदलाव

शुरुआती दोनों टी-20 मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने टी-20 स्क्वॉड में बड़ा फेरबदल किया है। आखिरी तीन टी-20 मैचों के लिए कंगारू टीम ने ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा जैसे सीनियर्स प्लेयर्स को आराम दिया है।

इनकी जगह पर कंगारू टीम में जोश फिलिप, बेन मैक्डरमैट, बेन डाउरिश को टीम में शामिल किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टीव स्मिथ, एडम जम्पा पहले ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुक हैं, जबकि मैक्सवेल, स्टोइनिस, इंग्लिस और सीन एबॉट तीसरे टी-20 मैच के बाद स्वदेश रवाना होंगे। जोश फिलिप और मैक्डरमैट तीसरे टी-20 के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि क्रिस ग्रीन और डाउरिश बुधवार तक टीम से जुड़ेंगे।


2-0 से पीछे चल रही है कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन अब तक खेले गए दोनों टी-20 मैचों में निराशाजनक रहा है। पहले टी-20 मुकाबले में कंगारू टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दमदार रहा है, लेकिन कंगारू बॉलर्स उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं। दूसरे टी-20 में टीम के गेंदबाजों ने 20 ओवर में 235 रन लुटाए थे। वहीं, पहले टी-20 में भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को जबरदस्त मार पड़ी थी। सीरीज में खुद को जीवित रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में तीसरे टी-20 में जीत दर्ज करनी होगी।