भारतीय टीम लंदन में 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. 10 साल से टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में ये मैच काफी अहम रहने वाला है. इन सब के बीच टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आई ही है. टीम के 2 खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में अपनी घातक फॉर्म से मैनेजमेंट की टेंशन कम कर दी है. ये दोनों ही खिलाड़ी WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 62वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. ये दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. इस बड़े मैच से पहले इस दोनों खिलाड़ियों का बेहतरीन फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है.

गिल ने जड़ा आईपीएल में अपना पहला शतक

23 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए इस मैच में विस्फोटक शतक जड़ा. गिल ने 58 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम 188 रनों तक पहुंच सकी. आईपीएल 2023 में शुभमन गिल जमकर रन बना रहे हैं. वह अभी तक 13 मैचों में 48.00 की औसत से 576 रन बना चुके हैं.

मोहम्मद शमी ने बरपाया करह

मोहम्मद शमी इस मैच में गुजरात टाइटंस के सबसे सफल गेंदबाज रहे. मोहम्मद शमी ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5.25 की इकॉनमी से 21 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, आईपीएल 2023 में मोहम्मद शमी अभी तक 13 मैचों में 23 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह पर्पल कैप की रेस में भी सबसे आगे चल रहे हैं.