बैंगलोर की टीम में हमेशा से ही स्टार खिलाड़ियों की भरमार रही है और अक्सर इस टीम के बल्लेबाज बड़ी पारियां खेलते नजर आते हैं। वहीं कोलकाता की टीम ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा करती है, जो गेंद और दोनों के साथ योगदान दे सकते हैं।  

आईपीएल 2022 की शुरुआत होने में चंद दिन बाकी रह गए हैं। इससे पहले हम हर टीम के शतकों के बारे में बता रहे हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बैंगलोर की टीम की तरफ से लगे हैं। वहीं पंजाब इस मामले में दूसरे नंबर पर है। ये दोनों टीमें कभी भी खिताब नहीं जीती हैं, लेकिन खिलाड़ी बनाने के मामले में अव्वल हैं। वहीं कोलकाता की टीम दो बार चैंपियन बन चुकी है, लेकिन इस टीम की तरफ से सिर्फ एक शतक लगा है। यहां हम  बता रहे हैं कि किस टीम की तरफ से कितने शतक लगे हैं और कौन सी टीम इस मामले में अव्वल है। 

आईपीएल में अब तक 60 से ज्यादा शतक लग चुके हैं, लेकिन तीन टीमों के लिए ही 10 या उससे ज्यादा शतक लगाए गए हैं। बैंगलोर, पंजाब और दिल्ली के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा शतकीय पारियां खेली हैं। वहीं कोलकाता के लिए सिर्फ ब्रेंडन मैक्कुलम ही ऐसा कर पाए हैं। 

बैंगलोर की टीम में आते ही अधिकतर बल्लेबाज लय में आ जाते हैं और अक्सर बड़ी पारियां खेलते हैं। बैंगलोर के लिए अब तक पांच बल्लेबाज शतकीय पारी खेल चुके हैं। इनमें विराट कोहली और क्रिस गेल सबसे आगे हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा छह शतक भी उन्हीं के नाम हैं और इनमें से पांच शतक उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए लगाए हैं। वहीं विराट कोहली भी आरसीबी के लिए पांच शतक लगा चुके हैं। वहीं दो शतक डिविलियर्स के नाम हैं। मनीष पांडे और देवदत्त पडीक्कल ने एक-एक शतक लगाया है।