आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के आठ खिलाड़ी भारत में ही रुकेंगे क्‍योंकि इनका चयन आगामी पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए हुआ है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद भारत के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने शनिवार को पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए कंगारू टीम की घोषणा की है। अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मैथ्‍यू वेड को कप्‍तान बनाया गया है। इस टीम में डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइनिस और एडम जंपा भी शामिल हैं।

वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड सदस्‍य जोश इंग्लिस और शॉन एबट ट्रेवलिंग रिजर्व रहेंगे जबकि तनवीर संघा भी भारत में ही रहेंगे। आईपीएल सितारे टिम डेविड, मैट शॉर्ट और नाथन ऐलिस वर्ल्‍ड कप के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे उपलब्‍ध

कप्‍तान पैट कमिंस वर्ल्‍ड कप के बाद स्‍वदेश लौट जाएंगे और पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी करेंगे। वहीं, मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा लेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया टीम के प्रमुख चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने टीम में अनुभव और युवाओं के मिश्रण पर खुशी जताई है।

जॉर्ज बैली ने क्‍या कहा

इस टीम में अनुभव और युवाओं का अच्‍छा मिश्रण है। हमें उम्‍मीद है कि टी20 में महत्‍वपूर्ण खिलाड़‍ियों का विकास होगा। मैथ्‍यू वेड पहले भी कप्‍तानी कर चुके हैं और यही वजह है कि उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। भारत के खिलाफ उसके घर में सीरीज हमेशा चुनौतीपूर्ण रहती है। स्‍क्‍वाड के कई सदस्‍यों को भारत में खेलने का अनुभव है।

ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍क्‍वाड

मैथ्‍यू वेड (कप्‍तान), जेसन बेहरनडोर्फ, शॉन एबट, टिम डेविड, नाथन ऐलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, स्‍पेंसर जॉनसन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, तनवीर संघा, मैथ्‍यू शॉर्ट, स्‍टीव स्मिथ, मार्कस स्‍टोइनिस और डेविड वॉर्नर।