भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच के लिए टॉस हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही करना चाह रहे थे, क्योंकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि वो पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं, और रात में आने वाली ओस इसका एक कारण है. आइए हम आपको दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन बताते हैं.

किसी भी टीम ने नहीं किया बदलाव

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, जोस हेज़लवुड

पहले बल्लेबाजी करते हुए हार गई थी ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ल्ड कप में एक लीग मैच भी खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें सिर्फ 199 रनों पर समेट दिया था. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी गेंदबाजी से भारत को शुरुआत में परेशान किया था. उस मैच में भारत सिर्फ 2 रनों पर अपने 3 विकेट गंवा चुका था, लेकिन उसके बाद विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ एक शानदार साझेदारी की और टीम इंडिया को आसानी से मैच में जीत दिला दी.

शायद यह भी एक कारण है कि जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि, इस मैदान की पिच को दोनों कप्तानों ने ड्राय बताया है. ऐसे में देखना होगा कि टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए कितने रन बनाती है, और बाद में भारत के गेंदबाज ओस आने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को रोक पाते हैं या नहीं.