वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की बाजी टीम इंडिया के हाथ से फिसलती हुई दिख रही है। टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय टीम की सबसे बड़ी उम्मीद माने जा रहे विराट कोहली कल के स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़कर पवेलियन लौट गए हैं। स्मिथ ने स्लिप पर धांसू कैच पकड़ते हुए सिर्फ कोहली ही नहीं, बल्कि करोड़ों भारतीय फैन्स की उम्मीदों को भी ध्वस्त कर दिया। विराट के आउट होने के महज एक गेंद बाद ही रवींद्र जडेजा भी बिना खाता खोले चलते बने।

दो गेंदों में खत्म हुई उम्मीदें

विराट कोहली चौथे दिन के अपने स्कोर 44 में सिर्फ पांच रन ही जोड़ सके। 49 के स्कोर पर स्कॉट बोलौंड की बाहर जाती गेंद पर कोहली छेड़छाड़ कर बैठे और दूसरी स्लिप पर खड़े स्टीव स्मिथ ने लाजवाब कैच लपकते हुए विराट को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया। कोहली के चेहरे पर साफतौर पर आउट होकर पवेलियन जाने की निराशा झलक रही थी। विराट को पवेलियन लौटे अभी एक गेंद ही नहीं हुई थी कि जडेजा भी भारतीय पारी को अंधकार में छोड़कर चलते बने। जड्डू को बोलौंड ने खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया। कंगारू तेज गेंदबाज की बाहर जाती गेंद पर जडेजा बल्ला लगा बैठे और गेंद सीधा एलेक्स कैरी के दस्तानों में समां गई।

पुजारा भी हुए फ्लॉप

इंग्लैंड में लंबे समय से काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले रहे चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे। पुजारा बेहद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 43 रन बनाने के बाद नाथन लायन का शिकार बने। वहीं, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल थर्ड अंपायर के विवादित फैसले का शिकार हुए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए 444 रन का लक्ष्य रखा है।