ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से रिलीज किया गया है। हेड को दो वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज से रिलीज किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की घोषणा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज से इसकी जानकारी दी। टेविस हेड के फॉर्म को लेकर लगातार चर्चाओं के बीच अब यह खबर सामने आई है। हाल ही में कैरेबियाई टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में हेड गोल्डन डक होकर पवेलियन लौटे। पहले वनडे में हेड 4 रन बनाकर आउट हो गए। 

विश्व कप के बाद का प्रदर्शन

वनडे विश्व कप 2023 फाइनल के बाद से हेड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक बनाया है। हेड ने विश्व कप फाइनल के बाद से 9 मैच खेले हैं और ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट पर अपना प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अब हेड ब्रेक पर जा रहे हैं।  

रिप्लेसमेंट का नहीं हुआ एलान

हेड अंतिम दो वनडे और उसके बाद होने वाले तीन टी20 मैचों में नहीं खेलेंगे और ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे से पहले ब्रेक के लिए एडिलेड में अपने घर लौट आएंगे। हालांकि अभी ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज के लिए हेड के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है। इस बीच युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैकगर्क डेब्यू कर सकते हैं। 

डेजलवुड को मिली जगह

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो और बदलाव किए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे वनडे के लिए जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया गया है। पेसर जेवियर बार्टलेट को शानदार डेब्यू के बाद दूसरे मैच से आराम दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि तेज गेंदबाज के काम को मैनेज करने के लिए ये फैसला लिया गया है।