खंडवा  ।    खंडवा नगर के सिंधी कॉलोनी क्षेत्र की गली नंबर 5 में शनिवार सुबह अचानक एक ब्लास्ट की आवाज सुनकर पूरा मोहल्ला दहल गया। यहां रहने वाले कपड़ा व्यवसायी राजकुमार आसवानी के घर से इस ब्लास्ट की आवाज आई थी, आसपास वालों ने जब देखा तो कपड़ा व्यवसाय आसमानी के परिवार का सारा सामान बिखरा बड़ा था, उनके दरवाजों में क्रेक हो गए था। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर खंडवा अपर कलेक्टर कांशीराम बडौले, सीएसपी अरविंद तोमर सहित मोघट टीआई ब्रजभूषण हिरवे और कोतवाली टीआई बलराम राठौर मौके पर पहुंचे। 

घटना सुबह के समय की

घटना को लेकर एडीएम बडौले ने बताया कि घटना सुबह के समय की है। अभी प्रथम दृष्टया सामने आया है कि रात के समय गैस में लीकेज हुआ है। लीकेज की वजह से गैस पूरे मकान में जम गई थी। परिवार की महिला सपना आसवानी सुबह चाय बनाने के लिए उठी और गैस चूल्हा जलाने के लिए लाइटर का स्टिगर जैसे ही दबाया वैसे ही धमाका हो गया। हालांकि सिलेंडर में ब्लास्ट नहीं हुआ है, लीकेज के कारण एयर ब्लास्ट हुआ है। 

अचानक आई धमाके की आवाज

वहीं इस ब्लास्ट को लेकर पड़ोसी वीना वनजाने ने बताया कि हम लोग सुबह करीब 9.30 बजे उठकर घरेलू कामकाज में लगे थे, तभी अचानक धमाके की आवाज आई। मैं घर के बाहर निकली तब तक पूरा मोहल्ला इकट्ठा हो चुका था। सपना आसवानी को मेरे सामने अस्पताल ले जाया गया, हमने उसे देखा तो हाथ-पैर जले हुए थे, वहीं बाल भी पूरी तरह जल गए थे। सड़क से एक बच्चा निकल रहा था। जिसे धमाके से उड़ा फर्श का टूकड़ा लग गया। बच्चे के सिर में दो टांके आए हैं। बाकी महिला का पूरा परिवार सुरक्षित है।

दुर्गंध का आभास नहीं हुआ

इधर, पेट्रोलियम एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे, उन्होंने बताया कि गैस लीकेज के कारण ठंडी में जम गई थी। इसलिए दुर्गंध का आभास नहीं हुआ। संकरा मकान चारों तरफ से पैक है, जिसमें चिंगारी पकड़ते ही धमाका हो गया। तो वहीं इसको लेकर खंडवा एडिशनल एसपी महेंद्र तारणेकर ने बताया कि मोघट थाना अंतर्गत रहने वाले राजू आसवानी के घर आज सुबह यह घटना हो गई है। 

उसमें प्रथम दृष्ट्या देखने में यह मालूम चलता है कि गैस लीकेज हुई है। घर की जो महिला थी वह रात में गैस बंद करके सो गई थी। इसके बाद जैसे सुबह अमूमन होता है ग्रहणी सुबह उठकर लाइटर से गैस जलाती है, ऐसा ही प्रथम दृष्टिया देखने से लग रहा है कि रात में गैस लीकेज हुई है और लीकेज होकर जमीन पर ठंड के प्रभाव से जम गई है और सुबह कमरे में खिड़की नहीं होने के चलते लाइटर के प्रभाव से गैस में ऑक्सीजन के अभाव में ब्लास्ट हुआ है।