साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने गेंद से जमकर कहर बरपाया। अर्शदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अर्शदीप की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम महज 116 रन बनाकर ढेर हो गई।

हालांकि, जोहान्सबर्ग में जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था। ऐसा खुद अर्शदीप का मानना है। भारतीय गेंदबाज के अनुसार, उन्होंने आवेश खान के साथ मिलकर इस बात की प्लानिंग की थी कि कैसे मेजबान टीम को 400 रन के अंदर रोकना है।

400 के अंदर रोकने का था प्लान
अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद बातचीत करते हुए बताया, "अक्षर, आवेश और मैं मैच से एक दिन पहले रात को डिनर करने गए थे। इस दौरान हम यह बातचीत कर रहे थे कि पिंक जर्सी में प्रोटियाज कितने खतरनाक हो जाते हैं और वह कैसे छक्के लगाते हैं। हम यह सोच रहे थे कि साउथ अफ्रीका को 400 के अंदर कैसे रोका जाए। इसके बाद हमने देखा विकेट से मदद मिल रही है और पिच में नमी भी मौजूद है। हमने चीजों को सिंपल रखा और नतीजा हमारा पक्ष में आया।"

अर्शदीप ने झटके पांच विकेट

अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहले वनडे मुकाबले में पांच विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 37 रन खर्च किए। बता दें कि अर्शदीप वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका की धरती पर पांच विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी हैं।

अर्शदीप दूसरे छोर से आवेश खान का भी अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर कुल 9 विकेट झटके। आवेश की झोली में चार विकेट आए। भारतीय टीम ने पहले वनडे में मेजबान टीम को 8 विकेट से मात देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।