बॉलीवुड के सर्किट अरशद वारसी आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने डांस के साथ-साथ अपनी दमदार एक्टिंग से भी फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई है। गोलमाल से लेकर मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी सफल फिल्में देने वाले अरशद वारसी इन दिनों वेब सीरीज 'असुर-2' में अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए तारीफें बटोर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में अरशद वारसी ने अपने फिल्मी करियर और निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किये। अब हाल ही में उन्होंने बताया कि जब वह पहली बार जया बच्चन से मिले थे तो कितना ज्यादा डर गए थे।

इस वजह से एक्टर नहीं बनना चाहते थे अरशद वारसी

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ खास बातचीत में अरशद वारसी ने बताया कि प्रोड्यूसर जॉय ऑगस्टीन ने उन्हें एक बार कहा था कि वह अमिताभ बच्चन के ऑफिस में एक्टिंग जॉब के लिए अपनी तस्वीरें भेज दे। जिसका जवाब देते हुए एक्टर ने कहा, "मैं एक्टिंग नहीं कर सकता, मेरे साथ ये मत करो। मुझे मेरी जिंदगी बहुत पसंद है, इसे बर्बाद मत करो। तुम उन लोगों से मिले हो, जो यहां पर फिल्में करने आते हैं, लेकिन उन्हें काम नहीं मिलता ये हम सब जानते हैं। उन्हें सड़कों पर रहकर गुजारा करना पड़ता है, लोग कहते हैं बेचारा, गांव से हीरो बनने आया था, वह नहीं बन सका। उसकी तरफ देखो, वह बस में ट्रेवल कर रहा है, मैं वो इंसान नहीं बनना चाहता हूं"।

अरशद वारसी को लगा था जया बच्चन से पड़ेंगी गाली

अरशद वारसी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उस समय को याद किया जब उन्होंने प्रोड्यूसर के समझाने के बाद अपनी फोटोज तो भेज दी थी, लेकिन उन्हें ये डर था कि उन्हें इसके बाद अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। इतना ही नहीं, अरशद वारसी को ये भी लग रहा था कि वह जया बच्चन से गाली खाएंगे। अरशद वारसी ने कहा, "मुझे लगा कि वह मुझे नौकरी से निकाल देंगी। मैंने सोचा...जया बच्चन... अब तू नौकरी से हाथ धोने के लिए तैयार हो जा। क्यों नहीं, वह अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं। इनके मुंह से दो चार गालियां अच्छी लगेंगी। ये मेरी जिंदगी की कहानी है कि जया बच्चन ने मुझे नौकरी से निकाल दिया। मैंने मान ही लिया था कि मेरी नौकरी जा रही है।

जया बच्चन ने अरशद वारसी से पूछा था ये सवाल

अरशद वारसी ने उस समय को याद करते हुए आगे कहा, "वह मुझसे पूछ रही हैं कि मैं हिंदी बोल सकता हूं कि नहीं, और मैंने जवाब सिर्फ हां में दिया। उस समय मैं बहुत ही नर्वस था। इसके बाद उन्होंने बोला, "तुम फिल्म कर रहे हो"। मुझे लगा मैं मर गया, सब खत्म"। आपको बता दें कि अरशद वारसी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1996 में फिल्म तेरे मेरे सपने से की थी।