अहमदाबाद ।  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक बार फिर से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में अपनी टीम को तेजतर्रार शुरूआत दी। रोहित ने एक छोर संभालते हुए महज 32 गेंदों पर 47 रन बनाए और टीम इंडिया को बढ़िया शुरूआत दी। रोहित ने इसी के साथ एक विश्व संस्करण में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने प्लेयर भी बन गए हैं। यही नहीं, उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।  
विश्व कप के एक संस्करण में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वालों की बात करें तो इस सूची में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का आता हैं। उन्होंने इसी विश्वकप कप में 597 रन बनाए हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड  के केन विलियमसन है जिन्होंने  2019 के विश्वकप में 578 बनाए थें। श्रीलंका के माहेला जयवर्धने ने 2007 के विश्वकप में 548 रन बनाए थे। वहीं इस सूची में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग आते है उन्होंने 2007 के विश्वकप में 539 रन बनाएं थे, वहीं बतौर कप्तान आस्ट्रेलिया के एरोन फिंच ने 2019 में 507 बनाए थे। 
इसके अलाव रोहित शर्मा विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बल्लेबाज भी बने हैं उन्हों ने 57 छक्के लगाए औ क्रिस गेल का रिकार्ड तोडा़। वेरुटइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल 45 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वही 37 छककों के साथ ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया तीसरे,  37 छक्कों के साथ एबी डीविलियर्स साउथ आफ्रीका तथा पांचवें नंबर पर  37 छक्कों के साथ आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग आते हैं।
वहीं इस विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के माने का रिकार्ड भी रोहित के नाम दर्ज हैं। उन्होंने इस विश्वकप में 31 छक्के लगाए हैं, वही दूसरे नंबर पर 24 श्रेयस अय्यर, भारत, तीसरे नंबर पर 24 डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर 22 डेरिल मिशेल, न्यूजीलैंड तथा पांचवें नंबर पर  22 ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया हैं।