खून के रिश्तों में प्यार और भावनात्मक लगाव होता है। मगर, इस दुनिया में खून के भी रिश्तों से बढ़कर अगर कोई रिश्ता है तो वह है, दोस्ती। इसलिए कहा जाता है कि अच्छे दोस्त नसीब वालों को ही मिलते हैं। ऐसे ही नसीब वाले अभिनेता हैं अनिल कपूर, जिन्हें सतीश कौशिक जैसा जिगरी यार मिला। मगर अफसोस कि सतीश कौशिक इस साल अचानक यह दुनिया छोड़ गए, लेकिन अनिल कपूर का ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब वह अपने इस दोस्त को याद न करते हों। हाल ही में अनिल कपूर को ओटीटी प्ले अवॉर्ड्स में सीरीज 'द नाइट मैनेजर' के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला। इस खास मौके पर उन्हें सतीश कौशिक की याद आ गई और उन्होंने मंच पर दिवंगत अभिनेता का आखिरी संदेश पढ़कर सुनाया, जिसे पढ़ते हुए वह काफी भावुक भी हुए। क्या था उस संदेश में खास आइए जानें...

अनिल कपूर ने यह अवॉर्ड अपने दिवंगत दोस्त और एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक को समर्पित किया। इस दौरान स्टेज पर अनिल कपूर ने अपने मोबाइल पर सतीश कौशिक का आखिरी मैसेज पढ़ा, जिसमें अनिल कपूर का हौसला बढ़ाने वाली बातें कही थीं। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसे पढ़ते हुए अनिल कपूर की आंखें भर आईं।

सतीश कौशिक ने अनिल कपूर से कहा था, 'कपूर साहब, शैली रूंगटा बहुत शानदार स्टाइल है,...अंदर से सौम्य, शांत और भयानक। आपने इसे खूबसूरती और स्टाइलिश अंदाज में अदा किया है। रूंगटा को ओटीटी स्क्रीन पर बेस्ट बना दिया। शानदार शो के लिए टीम को बधाई।' अनिल कपूर ने सतीश कौशि के बारे में कहा, 'वह मेरे चीयरलीडर थे। अच्छा काम करो, बुरा काम करो। पिक्चर चले, नहीं चले। और हम ऐसे ही थे। मुझे वह बहुत याद आते हैं। मैं वापस आ रहा था और मैंने कहा, 'सतीश ने मेरे को आखिरी मैसेज किया, उसके बाद मैसेज ही नहीं किया।' 

अनिल कपूर ने आगे कहा, 'मुझे यह अवॉर्ड मिला, मैं बेहद खुश हूं। यह अवॉर्ड में अपने प्रिय दोस्त सतीश कौशिक को समर्पित करता हूं। धन्यवाद।' बता दें कि अनिल कपूर और अनुपम खेर दोनों की ही होस्ती सतीश कौशिक से काफी गहरी थी। कहा जाता है कि तीनो दोस्तों का साथ करीब 40 साल पुराना था। मगर इस साल मार्च में सतीश कौशिक का निधन हो गया। हाल ही में अनुपम खेर ने सतीश कौशिश को याद करते हुए कहा था कि वे और अनिल कपूर अब जब भी मिलते हैं तो सतीश के बारे में बातें नहीं करते, क्योंकि इससे और ज्यादा तकलीफ होती है। दोनों जब भी साथ होते हैं तो बिना कुछ कहे ही सतीश कौशिक की कमी वे महसूस करते ही हैं।

अनिल कपूर के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्हें भूमि पेडनेकर और शहनाज गिल की हालिया रिलीज फिल्म 'थैंक यू फॉर कमिंग' में देखा गया था। जल्द ही वह संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म 'एनिमल' में नजर आएंगे। इसमें वह रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना के साथ स्क्रीन साझा करेंगे। यह फिल्म एक दिसंबर 2023 को रिलीज होगी।