राजनांदगांव ।   छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा का पहला शंखनाद आज राजनांदगांव में नामांकन सभा व रैली के साथ होने जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भाजपा के चारों प्रत्याशी आज नामांकन भरेंगे। इस दौरान मंच से शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव केवल सरकार बनाने या विधायक चुनने का नहीं अपितु मोदी जी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाला छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है। 2004 से 2014 तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो उन्होंने छत्तीसगढ़ को इन दस वर्षों में विकास हेतु मात्र 77 हजार करोड़ रुपये दिए। वहीं मोदी जी ने मात्र 9 वर्ष में 3 लाख 1 हजार करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ को दिए।

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने राज्य की जनता से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया। इनकी वोटबैंक की राजनीति के कारण ही भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई। अगर आप चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ एक बार फिर कौमी दंगों का केंद्र न बने, तो एक बार यहां भाजपा सरकार बना दो, हम भ्रष्टाचार करने वालों से एक एक पाई वसूलेंगे और उन्हें सजा देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के दौरान 2,000 करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 550 करोड़ रुपये का कोयला परिवहन घोटाला, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 5,000 करोड़ रुपये का घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये से अधिक का गौठान घोटाला, 600 करोड़ रुपये से अधिक का PDS घोटाला और महादेव एप का 5,000 करोड़ का घोटाला, जैसे घोटाले यहां हुए।

संयुक्त नामांकन रैली

आचार संहिता लगने के बाद भाजपा की यह पहली चुनावी सभा-रैली है। इस कारण सभी विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को जुटाकर पार्टी प्रभावी प्रदर्शन करने की तैयारी में है। गृह मंत्री की सभा को लेकर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आज भाजपा की संयुक्त नामांकन रैली होने जा रही है। इसके पहले स्टेट स्कूल मैदान में गृह मंत्री शाह की जनसभा होगी।

क्षेत्रवार कक्षों में प्रत्याशी दाखिल करेंगे नामांकन

दोपहर एक बजे रैली निकाली जाएगी। रोड शो की तर्ज पर यह शहर भ्रमण करेगी। शाह के साथ राजनांदगांव प्रत्याशी डा. रमन सिंह, डोंगरगढ़ से विनोद खांडेकर डोंगरगांव से भरत वर्मा व खुज्जी की प्रत्याशी गीता साहू भी होंगी। दोपहर तीन बजे के पहले रैली कलेक्ट्रेट पहुंचेगी। वहां क्षेत्रवार बनाए गए कक्षों में जाकर प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन दाखिल करेंगे। डा. रमन के साथ केंद्रीय मंत्री शाह कक्ष तक जाएंगे।

प्रदेशभर के दिग्गज नेता जुटे

पहली चुनावी सभा और रैली को भाजपा प्रभावी बनाने की तैयारी में है। चारों विधानसभा क्षेत्रों से कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। सभा-रैली में प्रदेश के दिग्गज नेता भी शामिल हो रहे हैं। इनमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डे, सांसद संतोष पांडेय, दुर्ग संभाग प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी, प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव आदि प्रमुख हैं। रोड शो के लिए प्रमुख मार्गों को झंडों और बैनर पोस्टरों से सजाया गया है।