टी20 वर्ल्ड कप का 36वां मुकाबला सिडनी में गुरुवार (तीन नवंबर) पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच होना है। पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो वाला मैच है। उसने मुकाबले से पहले टीम में एक बड़ा बदलाव किया। अनुभवी बल्लेबाज फखर जमान चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर पाकिस्तान ने ऑलराउंडर मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया है।

हारिस ऑफ स्पिन गेंदबाज के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। वह मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। आईसीसी ने की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने हारिस को टीम में शामिल करने की इजाजत दे दी है। हारिस पाकिस्तान के लिए एक टी20 मैच खेल चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में उन्होंने लाहौर में डेब्यू किया था। तब उन्होंने सात रन बनाए थे। हारिस को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला था। चार वनडे में उनके नाम सिर्फ 10 रन हैं।

फखर जमान टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के 15 सदस्यीय टीम में नहीं थे। उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था। टूर्नामेंट से ठीक पहले लेग स्पिनर उस्मान कादिर के चोटिल होने के बाद फखर को टीम में शामिल किया गया था। उन्हें भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में नहीं खिलाया गया था। दोनों मैचों में पाकिस्तान को हार मिली थी। इसके बाद पर्थ में नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका था। तब फखर ने 16 गेंद पर 20 रन बनाए थे। टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली थी।