कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी है. अखिलेश ने राहुल के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट को भी शुभकामना दी है. उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले पत्रकारों से वार्ता के दौरान यूपी के पूर्व सीएम ने कहा- जहां तक कांग्रेस नेताओं और राहुल गांधी का सवाल है तो मैं उन्हें सदस्यता बहाल होने पर बधाई देना चाहता हूं. मैं सुप्रीम कोर्ट को भी बधाई देता हूं. इस फैसले के बाद लोकतंत्र और न्यायालय पर विश्वास बढ़ा है.

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र में हिस्सा लेने के लिए जाते वक्त संवाददाताओं से बातचीत में अखिलेश ने राहुल की लोकसभा सदस्यता बहाल किए जाने से जुड़े सवाल पर कहा, “सबसे पहले तो उच्चतम न्यायालय को बधाई. उसके इस निर्णय से लोकतंत्र और न्यायालय पर भरोसा बढ़ा है. भाजपा का काम करने का तरीका यह है कि वह लोगों की सदस्यता छीन लेना चाहती है.”

सपा प्रमुख ने कहा, “हमें उम्मीद है कि औरों की सदस्यता भी बहाल होगी. आजम खां, उनके बेटे और बहुत सारे लोगों की सदस्यता छीनी गई है.” पूर्व मुख्यमंत्री ने इटावा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रामशंकर कठेरिया की तरफ इशारा करते हुए कहा, “देखते हैं कि औरों की सदस्यता छीनी जाती है या नहीं.”

इसके साथ ही मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की लोकसभा सांसद डिंपल यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि  "मैं राहुल गांधी को बधाई देती हूं और बहाली में देरी न करने के लिए स्पीकर को धन्यवाद देती हूं."