नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने अजय माकन को पार्टी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है। इसकी घोषणा पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने की। उन्होंने कहा कि यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू होगा। यह पद पहले पार्टी नेता पवन बंसल के पास था।
कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने मकान को तत्काल प्रभाव से अपना काम शुरू करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि श्री खडग़े ने अब तक पार्टी के कोषाध्यक्ष के रूप में काम करते रहे वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल के योगदान की सराहना की है।
वहीं इससे पहले अजय माकन राजस्थान प्रदेश के पार्टी प्रभारी थे लेकिन सचिन पायलट और अशोक गहलोत वाले मुद्दे पर खड़े हुए विवाद के बाद उन्होंने नवंबर में पद छोड़ दिया था। उस दौरान उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को चि_ी लिखकर कहा था कि वह राजस्थान के प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी पूरी करने में असमर्थ हैं और पार्टी यहां के लिए दूसरा प्रभारी ढूंढे। इसके बाद से माकन पार्टी की मुख्यधारा से बाहर चल रहे थे। अब उन्हें पार्टी के कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलना बता रहा है कि उनका कद बढ़ाया गया है।