अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने सोमवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 30वें मैच में श्रीलंका को 28 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात देने के बाद भारतीय फैंस का शुक्रिया अदा किया।

पुणे में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.3 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में अफगानिस्‍तान ने 45.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। अफगानिस्‍तान की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत रही और वो सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है।

शाहिदी ने क्‍या कहा

मैं अपने देश को शुभकामनाएं देना चाहता हूं और मैं भारतीय लोगों को धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जो हमारा समर्थन कर रहे हैं और स्‍टेडियम में आ रहे हैं।

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने अपने स्‍टार खिलाड़ी राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा कि वो दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ हैं। राशिद खान ने अफगानिस्‍तान के लिए अपना 100वां वनडे खेला और धनंजय डी सिल्‍वा का विकेट भी लिया।

राशिद खान विशेष हैं और दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं। राशिद खान के बारे में एक शब्‍द कहना चाहूंगा कि वो ऊर्जावान हैं। पूरी ऊर्जा और सकारात्‍मकता से भरे हैं और मैदान में लड़कों में जोश व जान भर देते हैं। उन्‍हें ऊर्जा से लबरेज कर देते हैं।

पाकिस्‍तान मैच से मिली सीख

शाहिदी ने बताया कि पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से हमें बड़ी सीख मिली। अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 283 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया था। शाहिदी ने कहा कि इस मुकाबले में हमें विश्‍वास मिला कि हम किसी भी लक्ष्‍य का पीछा करने में सक्षम है। श्रीलंका के खिलाफ इसका पूरा फायदा मिला।

हमारी टीम ने सभी विभागों में अच्‍छा प्रदर्शन किया। पाकिस्‍तान के खिलाफ रन चेज से हमें काफी विश्‍वास मिला। हमें भरोसा हुआ कि किसी भी तरह के लक्ष्‍य का पीछा कर सकते हैं। हमने गेंदबाजी में अच्‍छी शुरुआत की और बहुत पेशेवर तरीके से लक्ष्‍य का पीछा किया। मैं इस जीत से बहुत खुश हूं।

कोच की रही अहम भूमिका

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने जीत का श्रेय अपने कोचिंग स्‍टाफ और प्रबंधन को दिया। शाहिदी ने बताया कि कोच के शब्‍दों से उनकी मानसिकता में बदलाव आया और वो पहले से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल हुए।

कोच हमेशा से सकारात्‍मक रहे। हमने विश्‍व कप से पहले कड़ी मेहनत की। इस समय सभी कोच और प्रबंधन स्‍टाफ कड़ी मेहनत करके हमें विश्‍वास प्रदान कर रहा है। पाकिस्‍तान मैच से पहले कोच के शब्‍दों ने मेरी मानसिकता बदली।

कप्‍तान के रूप में मुझे सामने से नेतृत्‍व करना चाहिए। मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं खुश हूं कि मैच फिनिश कर पाया और आगे इसे बरकरार रखने की कोशिश करूंगा।