भोपाल ।  राजधानी के समीपस्थ ग्राम इमलिया के पास शुक्रवार रात एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई। चालक-क्लीनर जब तक कुछ समझ पाते, ट्रक के केबिन में रखे लगभग 36 हजार रुपये नकद और अन्य सामान जल गया। घटना की सूचना मिलने पर फायर स्टेशन छोला मंदिर एवं इज्तिमा स्थल पर मौजूद दमकलों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक ट्रक पूरी तरह जल चुका था। समय रहते ट्रक से बाहर आ जाने के कारण जनहानि नहीं हुई। आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। सूखी सेवनिया थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह है घटनाक्रम

फायर ब्रिगेड मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात करीब सवा आठ बजे इमलिया गांव के जोड़ पर ट्रक में आग लगने की सूचना मिली थी। घटना की सूचना मिलते ही छोला मंदिर स्थित फायर स्टेशन एवं ईंटखेड़ी पर चल रहे इज्तिमा स्थल पर मौजूद दमकलों को मौके पर रवाना किया गया। हालांकि आग इतनी भीषण थी, कि बचाव कार्य शुरू होने तक ट्रक लगभग पूरी तरह जल चुका था। आग लगने की भनक लगते ही चालक ट्रक रोककर क्लीनर के साथ तुरंत नीचे उतर गया था। इस वजह से वे दोनों सकुशल रहे। चालक ने बताया कि केबिन में अन्य सामान के साथ 36 हजार रुपये भी रखे थे। जो जल गए। ट्रक में परचून का सामान भरा हुआ था। घटना के समय ट्रक सूखी सेवनिया से छोला इलाके की तरफ आ रहा था।

इज्तिमा स्थल पर तैनात हैं 10 दमकलें

बता दें कि ईंटखेड़ी स्थित घासीपुरा में फिलहाल चारदिवसीय इज्तिमा चल रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां एंबुलेस के अलावा 10 दमकल गाड़ियों और 50 से अधिक कर्मचारियों की तैनाती की गई है। यही वजह रही कि इमलिया में आग लगने की सूचना मिलते ही यहां से दमकलें मौके पर पहुंच गई थीं।