रायपुर ।  छत्‍तीसगढ़ के रायपुर जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को संपन्न हुए दूसरे चरण के मतदान के बाद मतदान दल ईवीएम मशीनों के साथ लौटने लगे। सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन को रखने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। इस दौरान रायपुर के चारों विधानसभा क्षेत्र समेत आरंग, अभनपुर और धरसींवा विधानसभा क्षेत्र से कई मतदान दल ईवीएम मशीन के साथ स्ट्रांग रूम पहुंचते रहे। शासकीय इंजीनियरिंग कालेज सेजबहार स्ट्रांग रूम में रातभर मतदान दल के पीठासीन अधिकारी व अन्य सहायक अधिकारी मतदान सामग्री को जमा करते रहे। मतदान ड्यूटी से लौटे अफसरों व कर्मचारियों को अब शनिवार को अवकाश होने से आराम करने का मौका मिलेगा।

मशीनों की सुरक्षा के लिए कड़ी पहरेदारी

इधर चुनाव आयोग व जिला प्रशासन ने स्ट्रांग रूम में रखे मशीनों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए भारी संख्या में स्थानीय पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों को तैनात किया है। मतगणना तीन दिसंबर होगी। तब तक ईवीएम मशीनों की सुरक्षा पर प्रशासन का पूरा ध्यान फोकस रहेगा। जवान रायपुर जिले के आरंग, अभनपुर, धरसींवा समेत रायपुर के चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में 24 घंटे पहरा देंगे। इनकी पहरेदारी लगातार 16 दिन तक चलेगी। तीन दिसंबर की सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती की जाएगी।

मतदान के लिए अधिगृहीत वाहन छोड़े जा रहे

दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिगृहित की गई यात्री बस, स्कूल बस समेत कार, ट्रक आदि में मतदान सामग्री के साथ मतदान दलों के लौटने का सिलसिला भी जारी रहा। सेजबहार रोड पर चारों तरफ वाहन खड़े दिखे।