उज्जैन ।  श्री महाकाल महालोक के निर्माण के बाद उज्जैन में श्रद्धालुओं की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। सुरक्षा के लिए नए थाना का प्रस्ताव भोपाल भेजा गया था। इस पर मंगलवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुहर लगाई है। मंगलवार को उन्होंने भोपाल में नए थाने को लेकर घोषणा की है। जल्द ही श्री महाकाल महालोक के नाम से नया थाना आकार लेगा। ए क्लास श्रेणी के इस थाने में 173 पुलिसकर्मियों का बल तैनात किया जाएगा।

बता दें कि के श्री महाकाल महालोक के लोकार्पण के बाद से उज्जैन में श्रद्धालुओं की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। ऐसे में मंदिर व आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग ने नए थाने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा था। इस थाने को सिर्फ महाकाल मंदिर की व्यवस्था व सुरक्षा इंतजामों को ध्यान में रखते हुए ही बनाया जा रहा है। थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के जिम्मे महाशिवरात्रि, नागपंचमी, श्रावण व भादौ मास की सवारी, यातायात सहित अन्य विशेष धार्मिक आयोजन की जवाबदारी रहेगी।

इसके अलावा महाकाल दर्शन आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व शिकायतों का समाधान इसी थाने के माध्यम से होगा। राज्य शासन को भेजे गए प्रस्ताव में ए क्लास थाने की स्वीकृति मांगी गई थी, जिसमें करीब 173 पुलिसकर्मियों का बल मांगा गया है। मंगलवार को भोपाल में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नए थाने की घोषणा की है। वर्तमान में श्री महाकाल महालोक व मंदिर की सुरक्षा के लिए शहर के सभी थानों व पुलिस लाइन से 300 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा मंदिर की सुरक्षा में निजी सुरक्षा एजेंसी के 180 कर्मचारी भी अलग से तैनात हैं।