लंदन। चीन के जेजियांग प्रांत की रहने वाली झाउ चुना नाम की लड़की को 13 साल की उम्र में ही प्लास्टिक सर्जरी का ख्याल आ गया था। वो एक इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती थी और अपनी सूरत को लेकर उसे कॉम्प्लेक्स रहता था।
 चूंकि उसकी मां काफी सुंदर थी, ऐसे में लड़की खुद को कमतर मानने लगी। ऐसे में उसने अपनी मां से इज़ाजत लेकर अपनी पलकों की सर्जरी कराई। इसके बाद से तो उसे सर्जरी की लत लग गई और अपनी पसंदीदा चाइनीज़ हिरोइन की तरह दिखने के लिए उसने धड़ाधड़ सर्जरी करानी शुरू कर दी। आपको जानकर हैरानी होगी कि लड़की ने सर्जरी के चक्कर में अपना स्कूल तक छोड़ दिया। उसने अब तक 100 सर्जरी कराई हैं और इसमें से कुछ तो ऐसी हैं, जिसमें काफी दर्द भी होता है। वो बताती है कि इससे उसे डर भी लगता था लेकिन वो सुंदर दिखना चाहती है। 
हालात ये हो गए कि माता-पिता ने भी बेटी को पहचानने से इनकार कर दिया। उसे अपने माता-पिता के 4.6 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसे सर्जरी में फूंक डाले। आखिरकार डॉक्टरों ने बताया कि अगर वो एक और सर्जरी कराएगी कि तो बात उनकी जान पर बन आएगी, तब जाकर लड़की ने ये सनक छोड़ी है। बता दें कि दुनिया में तरह-तरह के लोग होते हैं। कुछ लोगों को सब कुछ नेचुरल यानि कुदरत का दिया हुआ ही पसंद होता है तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें भगवान की दी हुई सूरत तक पसंद नहीं होती है। ऐसे लोग उसे भी बदलने के लिए मेडिकल साइंस का सहारा लेते हैं।