आईपीएल 2023 में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने नौ विकेट से जीत हासिल की। 150 रन के लक्ष्य को आरआर की टीम ने 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदों में 13 छक्के और पांच चौके की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली। इस पारी के जरिये यशस्वी ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। उन्होंने 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, जो आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बन गया। इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम था। इन दोनों ने 14-14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। यशस्वी की इस ताबड़तोड़ा पारी की बदौलत राजस्थान ने सीजन छठी जीत हासिल की। 

मैच के बाद खुद केएल राहुल ने उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए यशस्वी की तारीफ की और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। राहुल ने हैट्स ऑफ वाला GIF शेयर किया और कैप्शन में लिखा वाईबीजे-19 (YBJ-19)। वाईबीजे यशस्वी के नाम का शॉर्ट फॉर्म है, जबकि 19 उनकी जर्सी का नंबर है। इतना ही नहीं विराट कोहली ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी में यशस्वी की तारीफ की। उन्होंने लिखा- वाओ! यह उन बेस्ट पारियों में से एक है, जिसे मैंने पिछले कुछ समय में देखा है। यशस्वी जायसवाल क्या टैलेंट हैं आप! राजस्थान ने विराट की स्टोरी को अपने पेज पर शेयर किया और लिखा- G.O.A.T (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम/सर्वकालिक महान) का अप्रूवल मिल गया। 

ब्रेट ली ने ट्वीट कर लिखा- वाओ YBJ-19! बीसीसीआई जल्द से जल्द उन्होंने टीम इंडिया में लाए। खुद विपक्षी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी यशस्वी की तारीफ की। उन्होंने लिखा- यह यशस्वी जायसवाल की रात थी। खूब खेला यशस्वी। राजस्थान के इस युवा ओपनर ने अब तक इस सीजन चार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यशस्वी ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लिया। वह इस सीजन प्लेयर ऑफ द मैच के चार अवॉर्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।