भारतीय टीम को 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. इस बीच बड़ी खबर है कि टीम के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल की दाहिनी जांघ की सफल सर्जरी हुई है. उनकी जगह टीम में ईशान किशन को मौका दिया गया है.

केएल राहुल की सर्जरी, WTC फाइनल से बाहर

आईपीएल बीच में ही छोड़ने वाले केएल राहुल की सर्जरी सफल रही है. उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 31 साल का ये बल्लेबाज आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की कप्तानी संभाल रहा था. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इस चोट के कारण वह आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाकी मैचों और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो गए.

ईशान को मिला टीम में मौका

31 साल के केएल राहुल चोटिल होकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से बाहर हो चुके हैं. इससे टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा क्योंकि राहुल बल्लेबाज के अलावा एक विकेटकीपर के तौर पर भी टीम इंडिया की उम्मीद थे. ऐसे में मुंबई इंडियंस के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए बुलाया गया है.

मैच खेल पाएंगे ईशान किशन?

ईशान किशन को टीम में शामिल तो कर लिया गया है लेकिन उनके मैच खेलने पर संशय है. दरअसल, इसकी वजह टीम में उनका स्पॉट है. किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बतौर ओपनर खेलते हैं. हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह ओपनर के तौर पर नहीं खेल पाएंगे. उस स्पॉट के लिए शुभमन गिल पहले से ही फिक्स्ड हैं. वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतरेंगे. वहीं, विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत का दावा मजबूत लग रहा है क्योंकि वह हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विकेटकीपिंग करते नजर आए थे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर) रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट