एशिया कप 2022 में भारतीय टीम अपने सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी। भारत, सुपर 4 में पहले ही दो मुकाबले गंवाकर एशिया कप से बाहर हो चुका है ऐसे में वह जीत के साथ अपने सफर को खत्म करना चाहेगा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को लो-स्कोर मैच में कड़ी टक्कर देने के बाद अफगानिस्तान के हौसले बुलंद हैं। इस एशिया कप में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो सुपर 4 के दोनों मुकाबलों में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने निराश किया है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को अपने प्लेइंग इलेवन में खासतौर से गेंदबाजी में बदलाव की दरकार होगी।

आखिरी मुकाबले में ओपनिंग जोड़ी में शायद ही बदलाव देखने को मिलेगा। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी टीम रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी के साथ उतरेगी। पिछले मैच मे रोहित ने 72 रनों की पारी खेली थी।
हार्दिक पांड्या के अलावा इस मैच में पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है। पंत को पिछले दो मुकाबलों में मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए ऐसे में कार्तिक की वापसी तय मानी जा रही है।
गेंदबाजी में भी इस मैच में बदलाव देखने को मिल सकता है। पिछले दोनों मुकाबलों में टीम अपने स्कोर को डिफेंड करने में नाकाम रही थी ऐसे में इस मैच में दीपक चाहर की वापसी तय है। उनके अलावा अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।