पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के बजबज इलाके में अवैध पटाखा निर्माण इकाई में एक भयंकर विस्फोट हुआ। इस हादसे में एक ही परिवार की दो महिलाओं व एक बच्ची की जलकर मौत हो गई। वहीं, कई लोग झुलस गए। पुलिस के अनुसार, घटना दक्षिण 24 परगना थाना क्षेत्र में रविवार शाम करीब साढ़े आठ बजे हुई। इसमें 65 वर्षीय जमुना दास, उनकी बेटी पंपा घाटी और 10 वर्षीय नातिन जयश्री की जलकर मौत हो गई। इस घटना में कितने लोग झुलसे हैं, फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी के दौरान अलग-अलग घरों से भारी मात्रा में रखे विस्फोटक जब्त हुए हैं। 

डायमंड हार्बर पुलिस जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कान की छत पर एक अवैध पटाखा निर्माण इकाई चल रही थी। रविवार रात विस्फोट हुआ, जिससे मौके पर मौजूद दोनों महिलाएं व बच्ची झुलस गई। इन्हें आनन-फानन में पास के ईएसआई अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

अधिकारी ने बताया कि इलाके में छापेमारी कर पटाखे बनाने में इस्तेमाल होने वाले कम से कम 20,000 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किए हैं। साथ ही इस अवैध कारोबार को चलाने के आरोप में 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।