कैनबरा । ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा है कि जब तक वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे तब तक वह देश की घरेलू बिग बैश लीग (बीबीएल) में वापसी नहीं करेंगे। वार्नर ने कहा कि खेल के नियमों के साथ अनावश्यक छेड़छाड़ की जगह खेल में स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी की जरुरत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान वार्नर बीबीएल के शुरुआत के सत्रों में लीग के स्टार खिलाड़ियों में से एक थे पर उन्होंने अपने करियर में उछाल के बाद से बीबीएल से एक प्रकार से दूरी बना ली थी। वार्नर ने कहा है कि वह खाली समय का उपयोग परिवार के साथ बिताने में करेंगे।
वार्नर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सबसे अहम बात यह है कि यदि आप ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को लीग में खेलने ला सकते हैं तो लीग के आयोजन में आने वाली परेशानी दूर हो जायेगी और नियमों के साथ छेड़छाड़ भी नहीं करनी पड़ेगी।' उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत कठिन हो जाता है और जब भी लंबे समय के लिए कोई मुकाबला नहीं होता है तो आपको ब्रेक लेना भी पड़ता है क्योंकि हमें गर्मियों के पूरे सत्र में खेलना पड़ता है और हमारे लिए कोई ऐसा सीजन या समय नहीं होता जब ब्रेक हो।
उन्होंने कहा, मेरे तीन बच्चे और पत्नी है और उन्हें समय देना भी मेरी जिम्मेदारी है। तीनों प्रारूप खेलना बहुत मुश्किल काम है और मुझे लगता है कि जब तक मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहा हूं तब तक बिग बैश लीग नहीं खेल सकूंगा।'