आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के धमाकेदार आगाज का अगुवा रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी की ताजा जारी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा मिला है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नॉटआउट 82 रन बनाए थे, जिसके बाद वह आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वहीं भारत के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम गोल्डन डक का शिकार हुए थे और इसका नुकसान उन्हें रैंकिंग में भी उठाना पड़ा है। बाबर चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

भारत के सूर्यकुमार यादव भी पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे और वह रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद रिजवान टॉप टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं, वहीं न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है और खुद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

टॉप-10 में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली महज दो ही भारतीय बल्लेबाज हैं। पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम हैं, जबकि छठे नंबर पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं। सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और आठवें पायदान पर श्रीलंका के पथुम निसांका हैं। 10वें नंबर पर यूएई के मोहम्मद वसीम हैं। भारत के कप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में 16वें पायदान पर हैं, जबकि केएल राहुल 18वें पायदान पर हैं।