संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने जूनियर इंजीनियर, पब्लिक प्रोसेक्यूटर और रिसर्च ऑफिसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां अलग-अलग विभागों में की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन फॉर्म 27 अप्रैल, 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। वहीं, एप्लीकेशन प्रोसेस कल, 08 अप्रैल, 2023 से शुरू होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन जमा करने की शुरुआत: 08 अप्रैल, 2023

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 अप्रैल, 2023

वैकेंसी डिटेल्स

रिसर्च ऑफिसर (Naturopathy) 01, रिसर्च ऑफिसर योग 01, असिस्टेंट डायरेक्टर 16, असिस्टेंट डायरेक्ट इन सीरियस fraud Investigation ऑफिस 01, पब्लिक प्रोसेक्यूटर 48, जूनियर इंजीनियर 58, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल 20उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई भी गलत जानकारी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

यूपीएससी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, किसी भी समुदाय के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए कोई "शुल्क छूट" नहीं दी गई और उन्हें पूर्ण निर्धारित फीस का भुगतान करना होगा।

यूपीएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीएससी भर्ती वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं। अब"वन-टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR)" लिंक पर क्लिक करें और एक रजिस्ट्रेशन प्रोफाइल बनाएं। वहीं, पद के लिए आवेदन करें, विवरण भरें। अब दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें