उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) की ओर से असिस्टेंट ऑपरेटर के पद पर आवेदन जारी हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से यूपी पुलिस असिस्टेंट ऑपरेटर के 1374 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है। उम्मीदवार 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

योग्यता - इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स और मैथ्स विषयों के साथ 12 वीं पास होना चाहिए।

आयु सीमा- कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क- उम्मीदवारों के लिए एग्जामिनेशन फीस 400 रुपए है, जिसका भुगतान वो डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या बैंक चालान के जरिए कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस- इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का सिलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंटेशन और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार uppbpb.gov.in के जरिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन- बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर क्लिक करें। वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Information के लिंक पर क्लिक करें। अब ONLINE REGISTRATION APPLICATION UP Police Radio Cadre assistant operator Recruitment 2022 के लिंक पर क्लिक करें। अगले पेज पर Apply Here के ऑप्शन पर क्लिक करें। मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।